AK Sharma

ऊर्जा मंत्री ने 33/11 के.वी. उपकेंद्र-वलीदपुर के क्षमता वृद्धि कार्य का किया लोकार्पण

26 0

मऊ। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री ए.के. शर्मा (AK Sharma) ने मऊ को आज करोड़ों रुपए की सौगात दी है। मंत्री श्री शर्मा (AK Sharma) ने कहा कि प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के नेतृत्व में विकसित भारत बनाने का कार्य तेजी से चल रहा है। नगर विकास और ऊर्जा विभाग के कार्यों से प्रदेश के सभी जिलों के साथ ही मऊ में भी विकास की नई इबारत लिखी जा रही है। राज्य में जर्जर तार बदलने और ट्रांसफार्मर उच्चीकृत करने का कार्य 17 हज़ार करोड़ रुपए की लागत से युद्धस्तर पर किया जा रहा है।

ऊर्जा मंत्री श्री शर्मा (AK Sharma) ने कहा कि दो दिन पहले ही नगरीय सुविधाओं को उच्चीकृत करने के लिए मुख्यमंत्री जी के कर कमलों से 11 हजार करोड़ रुपए की 3419 विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास किया गया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के सभी जिलों में राजधानी लखनऊ की तर्ज पर 24 घंटे निर्बाध विद्युत अपूर्ती देने के लिए निरंतर सफल प्रयास हो रहे हैं।

ऊर्जा  मंत्री श्री शर्मा (AK Sharma) ने मुख्यमंत्री जी और वित्त मंत्री जी, परिवहन मंत्री जी के साथ सभी विभागों के मंत्री, अधिकारियों, कर्मचारियों का हृदय से धन्यवाद किया।

33/11 के. वी. उपकेंद्र – वलीदपुर के क्षमता वृद्धि कार्य का किया लोकार्पण

ऊर्जा मंत्री (AK Sharma) ने 33/11 के.वी. उपकेंद्र – वलीदपुर पर पॉवर ट्रांसफार्मर 1×5 एम.वी.ए. से 2×5 एम.वी.ए. में क्षमता वृद्धि के कार्य का लोकार्पण हुआ। जिसकी लागात 87.25 लाख रुपए है।

इस कार्य से ग्रीष्मऋतु में होने वाली विद्युत कटौती की समस्या से मुक्ति मिलेगी और नगर पंचायत वलीदपुर को निर्बाध विद्युत आपूर्ति मिलेगी। जिसके अंतर्गत भिट्टी, रहमतनगर, बिच्चलापुरा, काजीटोला, ईदगाह, उत्तर मुहल्ला, ईस्लामपुरा, मठिया, रामनगर मोड़ एवं भोपतपुर के वासियों को बेहतर विद्युत सुविधा मिलेगी। उन्होंने कहा कि मोहम्मदाबाद में 40 एमवीए के अतिरिक्त प्रवर्तक को स्थापित किया गया है।

विद्युत उत्पादन के क्षेत्र में उत्तर प्रदेश बनेगा नंबर वन: एके शर्मा

घोसी में 05 एमवीए को उच्चीकृत करते हुए 10 एमवीए किया गया। साथ ही नदुआ सराय मजरा में 132 केवीए के नये सब स्टेशन को जनता की सेवा में समर्पित किया। उन्होंने कहा कि इस साल वलीदपुर नगर पंचायत को 05 करोड़ रुपए विकास कार्यों के लिए दिए गए हैं।

Related Post

CM Yogi

उत्तर प्रदेश में नौकरी व रोजगार की कोई कमी नहीं : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

Posted by - October 22, 2023 0
गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने कहा कि केंद्र व प्रदेश की डबल इंजन सरकार हर हाथ को काम, हर…
CM Yogi in Sitapur

यह चुनाव देवासुर संग्राम की तरह, हमें भ्रष्टाचार और अराजकता रूपी दानव का नाश करना है: योगी

Posted by - April 28, 2023 0
सीतापुर। काशी चमक चुकी है, अयोध्या में भव्य श्रीराम मंदिर का निर्माण हो रहा है। मथुरा-वृंदावन के कायाकल्प का काम…