Ajay to Yogi Adityanath

तेलंगाना, आंध्र प्रदेश में लॉन्च होते साथ ही छा गई ‘अजय टू योगी आदित्यनाथ’

75 0

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) की लोकप्रियता केवल उत्तर क्षेत्र के राज्यों तक सीमित है, बल्कि दक्षिण भारत में भी जनमानस के बीच व्यापक स्तर पर उनकी लोकप्रियता व्याप्त है। उत्तर प्रदेश में विकास की नई गाथा लिख रहे सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) के गुड गवर्नेंस के प्रति समर्पण और बेबाक अंदाज का न केवल भारत बल्कि पूरे विश्व में डंका बज रहा है। यही कारण है कि चाहें उत्तर हो या दक्षिण, सीएम योगी आदित्यनाथ से जुड़ी कोई भी बात कभी भी सोशल मीडिया ट्रेंड बन जाती है। मंगलवार को इस बात की बानगी तब देखने को मिली जब तेलंगाना, आंध्र प्रदेश में योगी के जीवन संघर्ष पर आधारित ग्राफिक्स बेस्ड नॉवेल ‘अजय टू योगी आदित्यनाथ’ (Ajay to Yogi Adityanath) को लॉन्च करते ही इससे संबंधित हैशटैग्स सोशल मीडिया पर ट्रेंड होने लगे। इसी से जुड़ा एक हैशटैग #YogiBookRocksHyderabad ट्विटर के इंडिया ट्रेंड्स में लगातार दिन भर टॉप ट्रेंडिंग में बना रहा।

उल्लेखनीय है कि तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद के खैरताबाद स्थित इंस्टीट्यूशन ऑफ इंजीनियर्स के सभागार में मंगलवार सुबह बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल और बीजेपी की स्पोक्सपर्सन शाजिया इल्मी की उपस्थिति में योगी के जीवन संघर्ष पर आधारित ग्राफिक्स बेस्ड नॉवेल ‘अजय टू योगी आदित्यनाथ’ को दक्षिण भारत के लिए लॉन्च किया गया और देखते ही देखते इससे जुड़े हैशटैग्स सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगे।

युवा पाठकों को ध्यान में रखकर लिखी गई है बुक

योगी (CM Yogi) पर दो बेस्टसेलर उपन्यास लिखने वाले प्रसिद्ध लेखक शांतनु गुप्ता ने युवा पाठकों को ध्यान में रखकर इस ग्राफिक्स बेस्ड नॉवेल – “अजय टू योगी आदित्यनाथ” (Ajay to Yogi Adityanath) की रचना की है। योगी आदित्यनाथ के 51वें जन्मदिन पर 5 जून को उत्तर प्रदेश के 51+ स्कूलों में यह ग्राफिकल उपन्यास लॉन्च किया गया था जिसके बाद से ही यह उपन्यास ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेजन पर भी बेस्टसेलर केटेगरी में शोकेस हो रहा है और लॉन्च होते साथ ही एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में भी इस पुस्तक में शामिल होकर कीर्तिमान बनाया था। उस रिकॉर्ड लॉन्चिंग सेरेमनी में उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों के 51+ स्कूलों में 5000 से अधिक बच्चे भी शामिल थे। यह पहली बार था कि बच्चों के लिए किसी पुस्तक को कई स्थानों पर एक साथ इतने अधिक प्रतिभागियों द्वारा लॉन्च किया गया। यही कारण है कि इस लॉन्चिंग सेरेमनी ने एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में भी जगह बना ली थी।

किसानों की फसलों की सिंचाई को लेकर ऊर्जा विभाग पूरी तरह से सतर्क: एके शर्मा

उल्लेखनीय है कि ‘अजय टू योगी आदित्यनाथ’ (Ajay to Yogi Adityanath) दरअसल छह अन्य भाई-बहनों के साथ उत्तराखंड के भीतरी इलाकों में पैदा हुए एक युवा लड़के अजय सिंह बिष्ट की यात्रा है जिन्होंने गोरखनाथ मठ के महंत और फिर भारतीय संसद के सबसे कम उम्र के सदस्य व भारत के सबसे अधिक आबादी वाले राज्य उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बनने की यात्रा तय की।

‘अजय टू योगी आदित्यनाथ’ (Ajay to Yogi Adityanath) युवा पाठकों में धैर्य, दृढ़ संकल्प और कड़ी मेहनत के गुणों को विकसित कर उनके भविष्य को प्रबल बनाने का मार्ग प्रशस्त करेगी।

Related Post

Nepal

गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर से नेपाल के राजघराने के संबंध सदियों पुराना

Posted by - April 5, 2022 0
वाराणसी: नेपाल (Nepal) के प्रधानमंत्री का भारत दौरा राजनीतिक संबंधों के साथ ही धार्मिक और सांस्कृतिक रूप से और मजबूत…
CM Yogi campaigned in favor of Arun Govil

शहर के डॉक्टर, प्रोफेशनल्स, सीए, टीचर्स और उद्यमियों के बीच पहुंचे मुख्यमंत्री योगी

Posted by - March 27, 2024 0
मेरठ। तीन दशक पहले जिस तरह अरुण गोविल ने रामायण में मजबूती के साथ श्रीराम के जीवन को जीवंत किया…