अगस्ता वेस्टलैंड:मिशेल अपने प्रभाव से सबूत मिटाने की कोशिश कर सकता है-सीबीआई

609 0

नई दिल्ली। दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलिकॉप्टर घोटाले में बिचौलिए क्रिश्चियन मिशेल की जमानत याचिका पर 22 दिसंबर तक फैसला सुरक्षित रख लिया है। सुनवाई के दौरान मिशेल के वकील अल्जो जोसेफ ने कोर्ट से जमानत की गुहार लगाते हुए कहा कि लंबे समय तक कैद में रखे जाने के कारण मिशेल की तबियत बिगड़ी है। इस पर सीबीआई ने विरोध जताते हुए कहा कि मिशेल की पहुंच काफी ऊपर तक है। वह अपने प्रभाव से सबूत मिटाने की कोशिश कर सकता है। लिहाजा उसे जमानत न दी जाए।

इसके बाद वकील ने कोर्ट को बताया कि मिशेल की तबियत ठीक नहीं है। वह डिसलेक्सिया से पीड़ित है। सीबीआई इस दावे को जांचने के लिए उससे कर्सिव अंग्रेजी लिखवा रही है। मिशेल पहले ही सीबीआई की मांग पर पांच महीनों के लिए दुबई में हिरासत में रखा गया। इसके बाद दिल्ली में भी सीबीआई उससे 15 दिनों से पूछताछ कर रही है। जोसेफ ने कहा कि मिशेल जांच में पूरा सहयोग कर रहा है। हम जमानत की हर शर्त मानने को तैयार हैं। इस केस में कोर्ट दूसरे आरोपियों को जमानत दे चुकी है।

साथ ही क्रिश्चियन के वकील अल्जो जोसेफ नेशनल यूथ कांग्रेस के लीगल डिपार्टमेंट इंचार्ज थे। बुधवार को सुनवाई के बाद उन्होंने कांग्रेस दफ्तर में जाकर पार्टी के महासचिव दीपक बावरिया से भी मुलाकात की थी। इसके बाद कांग्रेस भाजपा के निशाने पर आ गई

बता दें कि डिस्लेक्सिया एक विकार है, जिसमें व्यक्ति लिखने, पढ़ने और भाषा समझने में दिक्कत होती है। डिस्लेक्सिक से पीड़ित व्यक्ति को सामान्य लोगों के मुकाबले शब्दों को समझने में पांच गुना ज्यादा मेहनत करनी पड़ती है। अगर कोई बच्चा अटक-अटक कर पढ़ता है, नए शब्दों को याद करने में उसे परेशानी होती है या फिर उसकी लिखावट अच्छी नहीं है तो वह डिस्लेक्सिया का शिकार हो सकता है।

Related Post

CM Nitish Kumar said on Supreme Court's decision

सुशांत मामले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर सीएम नीतीश कुमार ने कही यह बात

Posted by - August 19, 2020 0
पटना: सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा…
Yogi

शाहजहांपुर रोड तोड़ने के मामले में मुख्यमंत्री योगी ने दिये कठोर निर्देश

Posted by - October 5, 2023 0
शाहजहांपुर। तिलहर दातागंज बदायूं हाईवे पर निर्माणाधीन 500 मीटर सड़क को बुलडोजर से उधेड़ने के मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ…

राजधानी दिल्‍ली में ब्लैकआउट की आशंका, केजरीवाल ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी

Posted by - October 9, 2021 0
नई दिल्ली। कोयले की कमी के चलते राजधानी दिल्ली समेत कई राज्यों में अभूतपूर्व बिजली संकट दस्तक दे रहा है।…