AK Sharma

ऊर्जा मंत्री के एक बड़े प्रयास को मिली बड़ी सफलता, उप्र बनेगा संपूर्ण रूप से विद्युतीकृत राज्य

35 0

लखनऊ। ग्रामीण क्षेत्रों में निरन्तर हो रहे फैलाव एवं विकास के कारण ग्रामीण क्षेत्र के कुछ मजरे व आवास, जो अभी तक अविद्युतीकृत रह गये थे, उनके विद्युतीकरण का बीड़ा ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) ने उठाया था। इसके लिए भारत सरकार के विद्युत मंत्री एवं केंद्र के विद्युत विभाग के सचिव के साथ कई बार पत्र व्यवहार एवं व्यक्तिगत मुलाक़ात कर उन्होंने इन मज़रों के विद्युतीकरण में सहायता करने का आग्रह किया था। इसके लिए कार्य योजना बनाकर भारत सरकार को प्रेषित की गयी। विधानसभा में भी ऊर्जा मंत्री ने कहा था कि यह कार्य जल्दी ही पूरा किया जायेगा। यह जानकारी ऊर्जा मंत्री (AK Sharma) ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर ट्वीट कर दी है।

महाशिवरात्रि पर एक तोहफ़ा देते हुए ऊर्जा मंत्री (AK Sharma) ने बताया कि ऐसे अविद्युतीकृत मज़रों एवं आवासों के विद्युतीकरण की योजना केन्द्र सरकार ने मंज़ूर कर दी है।

Image

ऐसे बाक़ी रह गये 19449 मज़रों में आये हुए 2,51,487 अविद्युतीकृत आवासों के विद्युतीकरण हेतु विद्युत मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा ₹ 917 करोड़ की स्वीकृति प्रदान कर दी गयी है।

विद्युत उत्पादन के क्षेत्र में उत्तर प्रदेश बनेगा नंबर वन: एके शर्मा

इस योजना के क्रियान्वयन से प्रदेश के अविद्युतीकृत ग्रामीण इलाक़ों, गाँवों, मज़रों और आवासों में रोशनी पहुंचेगी व ग़रीबों, वंचितों एवं पिछड़े वर्ग के लोगों के जीवन में खुशहाली आयेगी। साथ ही उत्तर प्रदेश संपूर्ण रूप से विद्युतीकृत राज्य बन जाएगा।

Related Post

Draupadi Murmu

मैंने वाराणसी में काल भैरव और काशी विश्वनाथ के दर्शन किए: द्रौपदी मुर्मू

Posted by - February 13, 2023 0
वाराणसी। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (Draupadi Murmu) ने सोमवार को श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन किया। नव्य-भव्य श्रीकाशी विश्वनाथ धाम…

जौनपुर एसपी सहित नौ पुलिस कर्मियों को वीरता व चार को राष्ट्रपति पदक, 73 को उत्कृष्ट सेवाओं के लिए पदक

Posted by - August 14, 2021 0
यूपी के जौनपुर के पुलिस अधीक्षक सहित नौ पुलिस कर्मियों को स्वतंत्रता दिवस पर वीरता पदक और चार को राष्ट्रपति…