AK Sharma

ऊर्जा मंत्री के एक बड़े प्रयास को मिली बड़ी सफलता, उप्र बनेगा संपूर्ण रूप से विद्युतीकृत राज्य

80 0

लखनऊ। ग्रामीण क्षेत्रों में निरन्तर हो रहे फैलाव एवं विकास के कारण ग्रामीण क्षेत्र के कुछ मजरे व आवास, जो अभी तक अविद्युतीकृत रह गये थे, उनके विद्युतीकरण का बीड़ा ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) ने उठाया था। इसके लिए भारत सरकार के विद्युत मंत्री एवं केंद्र के विद्युत विभाग के सचिव के साथ कई बार पत्र व्यवहार एवं व्यक्तिगत मुलाक़ात कर उन्होंने इन मज़रों के विद्युतीकरण में सहायता करने का आग्रह किया था। इसके लिए कार्य योजना बनाकर भारत सरकार को प्रेषित की गयी। विधानसभा में भी ऊर्जा मंत्री ने कहा था कि यह कार्य जल्दी ही पूरा किया जायेगा। यह जानकारी ऊर्जा मंत्री (AK Sharma) ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर ट्वीट कर दी है।

महाशिवरात्रि पर एक तोहफ़ा देते हुए ऊर्जा मंत्री (AK Sharma) ने बताया कि ऐसे अविद्युतीकृत मज़रों एवं आवासों के विद्युतीकरण की योजना केन्द्र सरकार ने मंज़ूर कर दी है।

Image

ऐसे बाक़ी रह गये 19449 मज़रों में आये हुए 2,51,487 अविद्युतीकृत आवासों के विद्युतीकरण हेतु विद्युत मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा ₹ 917 करोड़ की स्वीकृति प्रदान कर दी गयी है।

विद्युत उत्पादन के क्षेत्र में उत्तर प्रदेश बनेगा नंबर वन: एके शर्मा

इस योजना के क्रियान्वयन से प्रदेश के अविद्युतीकृत ग्रामीण इलाक़ों, गाँवों, मज़रों और आवासों में रोशनी पहुंचेगी व ग़रीबों, वंचितों एवं पिछड़े वर्ग के लोगों के जीवन में खुशहाली आयेगी। साथ ही उत्तर प्रदेश संपूर्ण रूप से विद्युतीकृत राज्य बन जाएगा।

Related Post

दूसरे दिन 100 से अधिक शोध पत्रों का किया प्रस्तुतीकरण

दूसरे दिन 100 से अधिक शोध पत्रों का किया प्रस्तुतीकरण

Posted by - March 18, 2021 0
प्रो. अनिल शुक्ला पूर्व कुलपति, एमजेपी रूहेलखण्ड विश्वविद्यालय बरेली ने कहा कि शारीरिक शिक्षा और खेल नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति…
ak sharma

किसी भी माध्यम से प्राप्त शिकायतों के निस्तारण में विलम्ब पर होगी कार्यवाही : एके शर्मा

Posted by - May 18, 2022 0
लखनऊ। प्रदेश के ऊर्जा एवं अतिरिक्त ऊर्जा स्रोत मंत्री एके शर्मा (AK Sharma ) ने बिजली उपभोक्ताओं की शिकायतों का…
शातिर जालसाजों ने 96 हजार रुपए ऐंठे

शातिर जालसाजों ने 96 हजार रुपए ऐंठे

Posted by - March 6, 2021 0
चिनहट के मटियारी चौकी इलाके में रहने वाले एक दंपत्ति के खाते से शातिर जालसाजों ने 96 हजार रुपए ऐंठ लिए। इसके बाद शुक्रवार को पीड़ित ने स्थानीय थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई है। स्थानीय पुलिस का दावा है कि मामले की गहनता से छानबीन की जा रही है।प्रभारी निरीक्षक धनंजय कुमार पांडेय के मुताबिक, पीड़ित तहसीलदार सिंह पत्नी राधा सिंह के साथ स्थानीय थाना इलाके के मटियारी चौकी क्षेत्र के गहमर कुंज में रहते हैं। बीकेटी बाजार में लगी आग, लाखों के नुकसान की आशंका उन्होंने बताया कि चिनहट इलाके में एसबीआई बैंक शाखा में उनका जॉइंट अकाउंट है। गत 21 दिसंबर से 23 नवंबर के बीच उनके खाते से करीब 96 हजार रुपए निकल गए। उन्होंने बताया कि कुछ दिन पहले उन्हें जालसाजों ने बैंक कर्मी बनकर फोन कर जरूरी जानकारी हासिल कर ली थी। इसके बाद से उनके अकाउंट से पैसे निकलते रहे। बैंक पहुंचे तो उन्हें जालसाजी का पता चला। इसके बाद स्थानीय पुलिस को घटना की जानकारी दी है। साथ ही बैंक अकाउंट ब्लॉक करवाया है। प्रभारी निरीक्षक चिनहट धनंजय कुमार पांडेय ने बताया कि पीड़ित की तहरीर पर अज्ञात जालसाजों के खिलाफ धोखाधड़ी सहित कई संगीन धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की गई है। साथ ही मामले की गहनता से छानबीन की जा रही है।