gorakhnath

गोरखनाथ मंदिर हमले के आरोपी पर हुआ चौंकाने वाला खुलासा, जानें पूरा सच

234 0

गोरखपुर(gorakhpur) स्थित गोरखनाथ(gorakhnath)  मंदिर पर हुए हमले में आया नया मोड़ 

यूपी के गोरखपुर(gorakhpur) स्थित गोरखनाथ( gorakhnath) मंदिर पर हुए हमले के आरोपी को लेकर पुलिस पूछताछ में चौंकाने वाली बात सामने आई है। यूपी के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने बताया है कि आरोपी अहमद मुर्तजा अब्बासी सोशल मीडिया के माध्यम से ISIS के आतंकी मेंहदी मसूद के संपर्क में था। बता दें कि मुर्तजा ने गोरखनाथ मंदिर परिसर में तैनात पुलिसकर्मियों पर धारदार हथियार से हमला किया था।

 

नाबालिग से दुष्कर्म का आरोपी पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार

पुलिस ने जब आरोपी अहमद मुर्तजा के सोशल मीडिया और बैंक डिटेल्स को खंगाला तो सभी लोग हैरान रह गए। अहमद मुर्तजा सोशल मीडिया के माध्यम से आतंकी संगठन आईएसआईएस के आतंकी से संपर्क में था। जांच में यह भी पाया गया कि आरोपी आतंकी संगठनों द्वारा प्रचारित वीडियो और ऑडियो से भी काफी प्रभावित था।

पेंशनरों की मुश्किलें खत्म करेगा सीएम योगी का पेंशन पोर्टल

 

एक जानकारी ये भी सामने आई कि मुर्तजा ने साल 2020 में आईएसआईएस की दोबारा शपथ ली थी। वह इससे पहले भी आतंकी संगठन की साल 2013-14 की तरफ शपथ ले चुका था। मुर्तजा ने अपने बैंक अकाउंट के जरिए अमेरिका और यूरोप में आतंकी गतिविधियों को चालू रखने के लिए साढ़े आठ लाख रुपए भेजे थे।

10 मिनट से कम समय में पहुंचेगी यूपी 112 : योगी

आरोपी मुर्तजा विभिन्न लेखों के माध्यम से हथियारों के बारे में जानकारी भी इकट्ठा करता रहता था, जिससे समय आने पर वह इन हथियारों का इस्तेमाल अपने आतंकी मंसूबों को पूरा करने के लिए कर सके। इसी मंशा के तहत मुर्तजा ने गोरखनाथ मंदिर में लोन वुल्फ शैली के तहत पुलिसकर्मियों पर हमला किया था और उनकी रायफल को छीनने की कोशिश की थी। मुर्तजा इस हमले के बाद किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में था।

Related Post

Baba Vishwanath

2023 के पहले पखवारे में 26 लाख भक्तों ने टेका बाबा विश्वनाथ के दरबार में मत्था

Posted by - January 18, 2023 0
वाराणसी। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने काशी की पुरातनता को ध्यान में रखते हुए इस प्राचीन नगरी…
Ajay to Yogi Adityanath

तेलंगाना, आंध्र प्रदेश में लॉन्च होते साथ ही छा गई ‘अजय टू योगी आदित्यनाथ’

Posted by - August 8, 2023 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) की लोकप्रियता केवल उत्तर क्षेत्र के राज्यों तक सीमित है, बल्कि…
AK Sharma

अयोध्याधाम को देश की पहली सोलर सिटी बनाने के लिए युद्धस्तर पर चल रहा है कार्य: एके शर्मा

Posted by - January 21, 2024 0
अयोध्या/लखनऊ। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री ए.के. शर्मा (AK Sharma) ने श्री रामलला प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम के दो दिन पूर्व…