Ukraine

बोरोड्यांका का विनाश बुचा से कहीं अधिक भयानक: राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की

306 0

कीव: यूक्रेन (Ukraine) के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की (President Volodymyr Zelensky) ने देर रात के भाषण में अपने देशवासियों की उनके साहस के लिए प्रशंसा की, जिसे उन्होंने दुनिया भर में फैलाया जाना चाहिए। अगर दुनिया में हर किसी के पास कम से कम 10% साहस हम यूक्रेनियन के पास है, तो अंतरराष्ट्रीय कानून के लिए कोई खतरा नहीं होगा। राष्ट्रों की स्वतंत्रता के लिए कोई खतरा नहीं होगा। हम अपना साहस फैलाएंगे।

यहां तक ​​​​कि जब रूस-यूक्रेन युद्ध 44 वें दिन तक पहुंच गया, तो उत्तरी शहर चेर्निहाइव में चौतरफा विनाश देखा जा सकता था, जिसमें कुचली हुई इमारतें, नष्ट हुई कारों और निवासियों को भोजन और अन्य सहायता की सख्त जरूरत थी। शहर में सहायता-वितरण बिंदु के रूप में काम कर रहे एक टूटे हुए स्कूल में लोग भोजन, डायपर और दवा के लिए कतारों में खड़े देखे गए।

रूसी सेना ने चेर्निहाइव को हफ्तों तक घेर लिया, जो कि अंत में इसे छोड़ने से पहले राजधानी की ओर दक्षिण की ओर झाडू लगाने के उनके प्रयास के हिस्से के रूप में था। इस बीच, एक नए फेसबुक पोस्ट में राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने एक अन्य यूक्रेनी शहर में मौत और विनाश के बारे में बात की है।

यह भी पढ़ें: UPTET 2021: उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा परिणाम आज होगा जारी

राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की ने गुरुवार देर रात राष्ट्र के नाम अपने नवीनतम फेसबुक संबोधन में कहा कि बोरोड्यांका शहर का विनाश पास के बुका में पहले से ही उजागर किए गए की तुलना में ‘बहुत अधिक भयावह’ है। उन्होंने कहा, “उन्होंने बोरोड्यंका में खंडहरों की छंटाई शुरू कर दी है।” “यह वहाँ बहुत अधिक भयावह है। रूसी कब्जे वालों के और भी अधिक शिकार हैं।” दोनों शहर कीव के उपनगर हैं और वहां भीषण लड़ाई देखी गई।

यह भी पढ़ें: मस्जिद के बाहर महंत का भड़काऊ भाषण, हिंदू लड़कियों को छेड़ा तो करूंगा बलात्कार

Related Post

Journalist

पख्तूनख्वा में पाकिस्तानी पत्रकार की गोली मारकर हत्या

Posted by - July 4, 2022 0
इस्लामाबाद: खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के चारसद्दा जिले में पाकिस्तानी पत्रकार (Journalist) इफ्तिखार अहमद खान की शनिवार रात अज्ञात लोगों ने…
Pakistan

पाकिस्तान में अर्थव्यवस्था चरमराई, क्या श्रीलंका जैसी होगी हालत?

Posted by - July 12, 2022 0
नई दिल्ली: भारत का पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान (Pakistan) में श्रीलंका जैसे बुरे हालात चल रहे है। कई विदेशी रेटिंग एजेंसियों…