Amarnath Yatra

अमरनाथ यात्रा के लिए इस दिन से शुरू होगा पंजीकरण, ऐसे करें आवेदन

228 0

जम्मू-कश्मीर: श्री अमरनाथजी श्राइन बोर्ड (Shri Amarnathji Shrine Board) के सीईओ नीतीशवार कुमार ने गुरुवार को बताया कि COVID-19 महामारी के कारण दो साल के निलंबन के बाद, वार्षिक अमरनाथ यात्रा (Amarnath Yatra) इस साल 30 जून को शुरू होने वाली है और 11 अगस्त को समाप्त होगी।

कुमार ने यह भी बताया कि अमरनाथ यात्रा के लिए पंजीकरण इस साल 11 अप्रैल से Shri Amarnathji Shrine Board के वेबसाइट से शुरू होगा। अमरनाथ यात्रा 2022 30 जून से शुरू होगी और 11 अगस्त को समाप्त होगी। 11 अप्रैल से पंजीकरण शुरू होगा। तीर्थयात्री वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन पंजीकरण भी कर सकते हैं। श्राइन बोर्ड का मोबाइल ऐप,” बोर्ड के अधिकारी ने एएनआई को बताया।

उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले में एक यात्री निवास बनाया गया है, जिसमें 3000 तीर्थयात्री बैठ सकते हैं। बोर्ड को इस साल मंदिर में औसतन तीन लाख से अधिक तीर्थयात्रियों के आने की उम्मीद है। “यात्रा के लिए पंजीकरण 11 अप्रैल को जम्मू और कश्मीर बैंक, पीएनबी बैंक, यस बैंक की 446 शाखाओं और देश भर में एसबीआई बैंक की 100 शाखाओं में शुरू होगा। हम तीन लाख से अधिक तीर्थयात्रियों की उम्मीद कर रहे हैं।”

यह भी पढ़ें: बोरोड्यांका का विनाश बुचा से कहीं अधिक भयानक: राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की

रामबन में, एक यात्री निवास बनाया गया है, जिसमें 3000 तीर्थयात्री बैठ सकते हैं।” उन्होंने आगे कहा, “तीर्थयात्रियों को आरएफआईडी दिया जाएगा जिसके द्वारा श्राइन बोर्ड तीर्थयात्रियों को ट्रैक कर सकता है। टट्टू संचालकों के लिए बीमा कवरेज अवधि बढ़ाकर एक वर्ष कर दी गई है। तीर्थयात्रियों के लिए बीमा कवर इस साल 3 लाख रुपये से बढ़ाकर 5 लाख कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें: अमरनाथ यात्रा 28 जून से शुरू होगी, श्राइन बोर्ड की बैठक में हुआ फैसला

 

Related Post

Maharashtra BJP leader Devendra Fadnavis

CM उद्धव ठाकरे के आदेश पर सचिन वाजे को वापस सेवा में लाया गया : फडणवीस

Posted by - March 21, 2021 0
मुंबई । परम बीर सिंह द्वारा महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख पर लगाए आरोपों पर पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने…