42 साल की हुई बीजेपी, राष्ट्र भक्ति के लिए खड़ी है पार्टी

215 0

नई दिल्ली: भाजपा (BJP) “राष्ट्र भक्ति” और उसके प्रतिद्वंद्वियों के लिए “परिवार भक्ति” के लिए खड़ी है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM narendra modi) ने बुधवार को कहा कि लोगों को धीरे-धीरे यह एहसास हो रहा है कि वंशवादी दल लोकतंत्र (Democracy) के “सबसे बड़े दुश्मन” हैं।

भारतीय जनता पार्टी के 42वें स्थापना दिवस पर भाजपा सदस्यों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि वंशवादी दल आगे परिवार के शासन के लिए समर्पित हैं और संवैधानिक मानदंडों के लिए बहुत कम सम्मान करते हैं और एक-दूसरे के भ्रष्टाचार और कुकर्मों को कवर करते हैं, भले ही वे विभिन्न राज्यों में सक्रिय हों।

यूक्रेन पर रूसी आक्रमण के कारण भू-राजनीतिक विकास के संदर्भ में, उन्होंने कहा कि भारत अपने राष्ट्रीय हित को सर्वोच्च रखते हुए कार्य कर रहा है जब दुनिया दो विरोधी ध्रुवों में विभाजित है।

राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि जब राष्ट्रीय स्तर पर या राज्यों में सक्रिय ये दल सत्ता में आते हैं, तो स्थानीय निकायों से लेकर संसद तक कुछ परिवारों के सदस्य हावी होते हैं और कहा कि केवल भाजपा ने ही उन्हें चुनौती दी है और इसे चुनावी मुद्दा बनाया है।

उन्होंने किसी पार्टी का नाम लिए बिना देश की युवा प्रतिभाओं को सामने नहीं आने दिया और उनके साथ विश्वासघात किया।

इस संदर्भ में, मोदी ने कहा कि भाजपा सरकारों ने बिना किसी भेदभाव के कल्याणकारी योजनाएं चलाई हैं और उन्हें हर लाभार्थी तक ले जाने का काम किया है, जबकि पिछली सरकारें वोट बैंक की राजनीति से प्रेरित थीं, जिसमें समाज के कुछ वर्गों से वादे किए गए थे जबकि बड़े वर्गों की अनदेखी की गई थी।

यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र के बाद कर्नाटक में उठी आवाज, धार्मिक स्थलों से हटाए जाए लाउडस्पीकर

उन्होंने कहा कि भाजपा इस तरह के दृष्टिकोण के खतरों के बारे में लोगों को समझाने में सफल रही है। भेदभाव और भ्रष्टाचार वोट बैंक की राजनीति के “दुष्प्रभाव” थे, उन्होंने कहा, सरकारी तंत्र अब कल्याणकारी कार्यक्रमों के संतृप्ति कवरेज के अपने संकल्प के हिस्से के रूप में हर इच्छित लाभार्थी तक पहुंचने के लिए काम करता है।

यह भी पढ़ें: मुख्यमंत्री के हस्तक्षेप के बाद अब स्कूल जा सकेगी आरती

Related Post

Looking for hate in the game

अमेठी : सवालों के घेरे में राहुल गांधी का नामांकन! 22 अप्रैल को होगी सुनवाई

Posted by - April 20, 2019 0
अमेठी। अमेठी में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा किए गए नामांकन के खिलाफ आपत्ति जताई गई है। अमेठी कलेक्ट्रेट में…
Neha Sharma

देश के सभी रिलायंस मार्ट में मौजूद रहेंगे अरगा ब्रांड के उत्पाद: नेहा शर्मा

Posted by - June 16, 2023 0
गोण्डा। जनपद में आज जिला प्रशासन द्वारा अरगा ब्रांड (Arga Brand) का विमोचन और प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। जिसके मुख्य…