42 साल की हुई बीजेपी, राष्ट्र भक्ति के लिए खड़ी है पार्टी

23 0

नई दिल्ली: भाजपा (BJP) “राष्ट्र भक्ति” और उसके प्रतिद्वंद्वियों के लिए “परिवार भक्ति” के लिए खड़ी है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM narendra modi) ने बुधवार को कहा कि लोगों को धीरे-धीरे यह एहसास हो रहा है कि वंशवादी दल लोकतंत्र (Democracy) के “सबसे बड़े दुश्मन” हैं।

भारतीय जनता पार्टी के 42वें स्थापना दिवस पर भाजपा सदस्यों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि वंशवादी दल आगे परिवार के शासन के लिए समर्पित हैं और संवैधानिक मानदंडों के लिए बहुत कम सम्मान करते हैं और एक-दूसरे के भ्रष्टाचार और कुकर्मों को कवर करते हैं, भले ही वे विभिन्न राज्यों में सक्रिय हों।

यूक्रेन पर रूसी आक्रमण के कारण भू-राजनीतिक विकास के संदर्भ में, उन्होंने कहा कि भारत अपने राष्ट्रीय हित को सर्वोच्च रखते हुए कार्य कर रहा है जब दुनिया दो विरोधी ध्रुवों में विभाजित है।

राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि जब राष्ट्रीय स्तर पर या राज्यों में सक्रिय ये दल सत्ता में आते हैं, तो स्थानीय निकायों से लेकर संसद तक कुछ परिवारों के सदस्य हावी होते हैं और कहा कि केवल भाजपा ने ही उन्हें चुनौती दी है और इसे चुनावी मुद्दा बनाया है।

उन्होंने किसी पार्टी का नाम लिए बिना देश की युवा प्रतिभाओं को सामने नहीं आने दिया और उनके साथ विश्वासघात किया।

इस संदर्भ में, मोदी ने कहा कि भाजपा सरकारों ने बिना किसी भेदभाव के कल्याणकारी योजनाएं चलाई हैं और उन्हें हर लाभार्थी तक ले जाने का काम किया है, जबकि पिछली सरकारें वोट बैंक की राजनीति से प्रेरित थीं, जिसमें समाज के कुछ वर्गों से वादे किए गए थे जबकि बड़े वर्गों की अनदेखी की गई थी।

यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र के बाद कर्नाटक में उठी आवाज, धार्मिक स्थलों से हटाए जाए लाउडस्पीकर

उन्होंने कहा कि भाजपा इस तरह के दृष्टिकोण के खतरों के बारे में लोगों को समझाने में सफल रही है। भेदभाव और भ्रष्टाचार वोट बैंक की राजनीति के “दुष्प्रभाव” थे, उन्होंने कहा, सरकारी तंत्र अब कल्याणकारी कार्यक्रमों के संतृप्ति कवरेज के अपने संकल्प के हिस्से के रूप में हर इच्छित लाभार्थी तक पहुंचने के लिए काम करता है।

यह भी पढ़ें: मुख्यमंत्री के हस्तक्षेप के बाद अब स्कूल जा सकेगी आरती

Related Post

पीएम मोदी से उद्धव ठाकरे की मुलाकात

पीएम मोदी से उद्धव ठाकरे ने बेटे आदित्य के साथ की मुलाकात

Posted by - February 21, 2020 0
नई दिल्ली। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनके आवास 7 लोक…

राहुल गांधी का यूपी और केंद्र सरकार पर हमला, कहा- प्रदेश में कुछ भी कर सकते हैं अपराधी

Posted by - October 6, 2021 0
नई दिल्ली। लखीमपुर खीरी की हिंसा, प्रियंका गांधी वाड्रा की गिरफ्तारी और पीड़ित परिवारों से मिलने से उत्तर प्रदेश सरकार…