गैस का गुब्बारा फटने से चार स्कूली बच्चे झुलसे

294 0

फ़तेहपुर जिले के स्पोर्ट स्टेडियम में आयोजित सांसद खेल स्पर्धा खेल कूद प्रतियोगिता के समापन समारोह में भगदड़ मच गई। दरअसल, जब जिले की सांसद व केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने प्रतियोगिता का शुभारंभ करने के बाद गैस से भरे गुब्बारे छोड़े, तभी कोई बच्चा गुब्बारों की डोरी पकड़कर उन्हें नीचे करने की कोशिश करने लगा।

इसी बीच गैस से भरा गुब्बारा फट (balloon burst) गया और चार स्कूली बच्चे झुलस गए। घायल बच्चों को जिला अस्पताल में लाकर उनका इलाज कराया गया। मामला जिले के सदर कोतवाली के स्पोर्टस स्टेडियम का है।

घटना में झुलसे बच्चों में महेंद्र, अभिषेक, विवेक व नवनीत थे, जो उच्च प्राथमिक विद्यालय के बच्चे हैं। वही केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने कहा कि गैस से भरे जिस गुब्बारे को मैंने छोड़ा था वह तो ऊपर चला गया, लेकिन कुछ बच्चों ने गुब्बारों की डोरी पकड़कर नीचे खींच दी। छीनाझपटी करते हुए वे गुब्बारे फोड़ने लगे,तभी यह हादसा हो गया। बच्चों को अस्पताल भेजकर इलाज कराया गया।

114वीं जयंती पर पिता को याद कर भावुक हुए अमिताभ बच्चन

बता दें कि 22 नवंबर को डीएम ने सांसद खेल स्पर्धा खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारंभ किया था। साध्वी निरंजन ज्योति इसका समापन करने पहुंची थीं। सबसे बड़ी बात यह है कि प्रतियोगिता के दौरान ना तो वहां मेडिकल का कोई भी स्टाफ मौजूद था और न ही कोई भी एम्बुलेंस मौजूद थी।

हालांकि जिला अस्पताल में डॉक्टरों ने बच्चों का इलाज किया। वहीं ट्रामा सेंटर में तैनात डॉ। नितिन ने बताया कि अस्पताल में चार बच्चे आए हैं जो गैस गुब्बारा फटने से झुलस गए हैं। सभी बच्चे भिठौरा ब्लॉक के हैं।  इन्हें इंजुरी हुई है, हालांकि कोई मेजर इंजुरी नहीं है।

Related Post

Mahakumbh-2025

महाकुंभ-2025 के लिए एक्शन में योगी सरकार, जल्दी जारी होगी थीम और लोगो

Posted by - May 24, 2023 0
लखनऊ। प्रयागराज में होने वाले महाकुंभ मेला-2025 (Mahakumbh-2025)  को भव्य बनाने के लिए सीएम योगी ने विभागीय अधिकारियों को दिशा-निर्देश…
CM Yogi

1 अक्टूबर को एक घण्टे स्वच्छता श्रमदान कर बापू को अर्पित करें ‘स्वच्छांजलि’: सीएम योगी

Posted by - September 29, 2023 0
लखनऊ। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने शुक्रवार को अपने सरकारी आवास आगामी 01 अक्टूबर को आयोजित होने वाले…
Investment

आज नवाबों की नगरी में बरसेंगे 50 हजार करोड़ के निवेश प्रस्ताव

Posted by - January 9, 2023 0
लखनऊ। फरवरी में होने वाले ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-23 (UP GIS-23) से पहले जिला प्रशासन और इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन (IIA) लखनऊ…