‘भारत बंद’ आज, यूपी में सतर्कता के निर्देश जारी

435 0

लखनऊ। आज 27 सितंबर को किसानों के जरिये ‘भारत बंद’ के आहवान को लेकर पूरे प्रदेश में विशेष सतर्कता के निर्देश दिए गए हैं। भारत बंद के दौरान आमजनों को कोई परेशानी न हो इसके लिए अधिकारियों को किसान संगठनों से बातचीत करने के लिए कहा गया है।

अपर पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया कि, अधिकारियों से कहा गया है कि वह भारत बंद को देखते हुए भ्रमणशील रहें। आमजन को किसी भी तरह की कोई परेशानी न होने पाए। जो भी कार्यक्रम आयोजित किए जाएं उसकी वीडियोग्राफी और फोटोग्राफी कराई जाए। जहां वे ज्ञापन सौंपना चाहें और पत्रक देना चाहें, अधिकारी उसे लें। उन्होंने बताया कि जिलों के पास पर्याप्त पुलिस बल है।

मायावती ने भारत बंद का किया समर्थन

किसानों के सोमवार को प्रस्तावित भारत बंद का बसपा सुप्रीमो मायावती ने समर्थन किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि जल्दबाजी में बनाए गए तीन कृषि कानूनों से नाराज किसान दस माह से आंदोलित हैं। उनके भारत बंद के शांतिपूर्ण आयोजन को बसपा समर्थन करेगी।

उन्होंने कहा है कि केंद्र सरकार को तीनों कृषि कानूनों को वापस ले लेना चाहिए और किसानों से मशविरा कर नया कानून लाना चाहिए। इसके अलावा उन्होंने दादरी में यूपी सरकार द्वारा लगाई गई सम्राट मिहिर भोज की प्रतिमा में उनकेनाम में गुर्जर शब्द जुड़वाने की मांग की है।

समाजवादी पार्टी का भारत बंद को समर्थन

समाजवादी पार्टी ने भारत बंद का समर्थन किया है। पार्टी के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने कहा कि भाजपा सरकार के काले कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों की ओर से किए भारत बंद के आह्वान का समाजवादी पार्टी पूरी तरह से समर्थन करती है। सरकार किसान विरोधी काले कानून को वापस ले।

Related Post