मायावती ने भारत बंद का किया समर्थन, केंद्र सरकार से की अपील

275 0

नोएडा। तीन कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर प्रदर्शन कर रहे किसानों ने 27 सितंबर को भारत बंद का आह्वान किया है। भारत बंद के आह्वान पर किसानों के समर्थन में कई राजनीति पार्टियां उतर आई हैं। आम आदमी पार्टी के बाद अब बहुजन समाज पार्टी ने भी किसानों के भारत बंद का समर्थन किया है।
बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने किसानों के भारत बंद का समर्थन किया है। रविवार को ट्वीट कर मायावती ने कहा कि शांतिपूर्ण भारत बंद को बीएसपी का समर्थन है।

मायावती ने लिखा कि केंद्र सरकार द्वारा जल्दबाजी में बनाए गए तीन कृषि कानूनों से असहमत व दुखी देश के किसान इनकी वापसी की मांग को लेकर लगभग 10 महीने से पूरे देश व खासकर दिल्ली के आसपास के राज्यों में तीव्र आन्दोलित हैं और कल ‘भारत बंद’ का आह्वान किया है जिसके शान्तिपूर्ण आयोजन को बीएसपी का समर्थन है।

मायावती ने केद्र से की अपील

उन्होंने केन्द्र सरकार से भी फिर से अपील है कि किसान समाज के प्रति उचित सहानुभूति व संवेदनशीलता दिखाते हुए तीनों विवादित कृषि कानूनों को वापस ले तथा आगे उचित सलाह-मश्विरा व इनकी सहमति से नया कानून लाए ताकि इस समस्या का समाधान हो। किसान खुश व खुशहाल तो देश खुश व खुशहाल।

भारत बंद को आप का भी समर्थन

आपको बता दें कि इससे पहले शनिवार को आम आदमी पार्टी ने भारत बंद के आह्वान पर किसानों का समर्थन किया है। पार्टी का कहना है कि संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा 27 सितंबर को जारी भारत बंद के आह्वान का पुरजोर समर्थन करती है।
आम आदमी पार्टी नेता राघव चड्ढा ने शनिवार को कहा कि आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ‘काले कानूनों’ के खिलाफ हमेशा किसानों के साथ खड़े रहे हैं। आप 27 सितंबर को संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा जारी भारत बंद के आह्वान का समर्थन करती है। किसान संघ ने कहा कि वे केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ 27 सितंबर को भारत बंद रखेंगे।

Related Post

cm yogi

बीजेपी ने तैयार की यूपी चुनाव की रणनीति, 150 विधायकों-उम्मीदवारों का टिकट कटना तय

Posted by - September 29, 2021 0
लखनऊ। यूपी में बीजेपी ने भी विधानसभा चुनावों की तैयारियां जोर-शोर से शुरू कर दी हैं। बीजेपी अक़लाकमान ने यूपी…

महाराष्ट्र: परमबीर सिंह की मुश्किलें बढ़ी, रंगदारी मामले लुकआउट नोटिस जारी

Posted by - August 13, 2021 0
मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह और अन्य के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी किया गया है। परमबीर सिंह सहित 28…
cm dhami

सीएम धामी ने केन्द्रीय मंत्री गडकरी से की भेंट, राजमार्गों को व्यवस्थित करने की मांग

Posted by - July 25, 2022 0
नई दिल्ली/ देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) इन दिनों नई दिल्ली प्रवास पर हैँ। उन्होंने केंद्रीय सड़क परिवहन व…
गठिया की दवा से कोरोना का होगा इलाज

गठिया की दवा से कोरोना का होगा सफल इलाज, भारतीय मूल के वैज्ञानिक का दावा

Posted by - April 26, 2020 0
नई दिल्ली। अमेरिका में भारतीय मूल के वैज्ञानिक डा. मुकेश कुमार ने शुरुआती प्रयोगों की सफलता के आधार पर कोरोना…