दुनियाभर में डाउन हुई इंस्टाग्राम ऐप, भारत में सबसे ज्यादा यूजर्स प्रभावित

354 0

फोटो शेयरिंग ऐप इंस्टाग्राम दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में डाउन हो गई है और यूजर्स इसकी सेवाएं ऐक्सेस नहीं कर पा रहे हैं। इंटरनेट वेबसाइट्स डाउन होने से जुड़ी मॉनीटरिंग करने वाले प्लेटफॉर्म डाउनडिटेक्टर ने बताया कि करीब दो घंटे पहले इंस्टाग्राम की सेवाएं डाउन हो गईं। ऐप की सेवाएं ठीक से काम ना करने की सबसे ज्यादा रिपोर्ट्स दोपहर 12 बजकर 15 मिनट पर देखने को मिलीं। इस दौरान भारतीय इंस्टाग्राम यूजर्स सबसे ज्यादा प्रभावित हुए।

डाउन डिटेक्टर वेबसाइट के अनुसार इंस्टाग्राम में भारत में आज सुबह 11 बजे परेशानी आने लगी. करीब 45 फीसदी इंस्टाग्राम यूजर्स ने ऐप के बारे में शिकायत की है जबकि 33 प्रतिशत यूजर्स को इंस्टाग्राम वेबसाइट पर समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। शेष 22 फीसदी यूजर्स का दावा है कि वे सर्वर कनेक्शन के मुद्दों पर ध्यान दे रहे हैं। अब तक 1,000 से अधिक यूजर्स ने वेबसाइट पर इस मुद्दे की सूचना दी ह।

सिद्धार्थ के निधन के बाद ठीक हालत में नहीं हैं शहनाज गिल, पिता ने दी जानकारी

इंस्टाग्राम यूजर्स ने इसके बारे में ट्वीट करना शुरू कर दिया है ताकि यह पता लगाया जा सके कि यह केवल उन्हें या सभी को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ट्विटर पर लोग इसके बारे में लगातार शिकायत कर रहे है। इससे पहले भी हाल ही में इंस्टाग्राम डाउन हुआ था। यूनाइटेड स्टेट ऑफ अमेरिका, न्यूयॉर्क, लॉस एंजिल्स और वाशिंगटन डीसी से बड़े पैमाने पर इस आउटेज की सूचना मिली थी। डाउनडेटेक्टर के अनुसार सबसे अधिक रिपोर्ट, समाचार फीड में दिक्कत का सामने आना उसके बाद स्टोरी और इंस्टाग्राम वेबसाइट थी।

Related Post

cm dhami

सीएम धामी ने अन्तर्विभागीय बैडमिंटन प्रतियोगिता का किया शुभारंभ

Posted by - December 17, 2022 0
देहारादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने शनिवार को परेड ग्राउंड, देहरादून में उत्तराखंड सचिवालय बैडमिंटन क्लब द्वारा आयोजित…