मेघालय गवर्नर सत्यपाल मलिक बोले- किसानों को पिटवा रहे हरियाणा सीएम खट्टर

732 0

करनाल में शनिवार को किसानों पर लाठीचार्ज हुआ। मामले में मेघालय गवर्नर सत्यपाल मलिक ने हरियाणा सीएम मनोहर लाल खट्टर पर किसानों को पिटवाने का आरोप लगाते हुए लाठीचार्ज का आदेश देने वाले एसडीएम को तुरंत बर्खास्त करने की मांग की। राज्यपाल मलिक ने सीएम पर एसडीएम को संरक्षण देने का आरोप लगाया। किसान आंदोलन में अब तक 600 लोगों की मौत पर उन्होंने केंद्र सरकार की भी आलोचना की।

राज्यपाल मलिक ने कहा कि एसडीएम पद पर बने रहने के लायक नहीं है। उसे तत्काल बर्खास्त किया जाना चाहिए।  सत्यपाल मलिक ने यह भी कहा कि यह सब सीएम खट्टर के इशारों पर हुआ है और एसडीएम को सीएम का पूरा संरक्षण है।  उन्होंने कहा कि मैंने केंद्र सरकार से किसानों  के खिलाफ बल प्रयोग नहीं करने के लिए कहा था।  केंद्र की ओर से बल प्रयोग नहीं हुआ, मगर सीएम किसानों को पिटवा रहे है।  वहीं राज्यपाल ने यह भी कहा कि मुझे पद का मोह नहीं है मैं किसान का बेटा हूं, इसलिए अपने लोगों के लिए बोलता रहूंगा, चाहे इसका जो नतीजा हो, मुझे परवाह नहीं।

काबुल हवाई अड्डे पर दागे गए कई रॉकेट, रक्षा प्रणाली ने रोके

पुलिस ने किसानों पर तीन एफआईआर दर्ज की है।  वहीं घायल हुए 20 किसानों ने रविवार को मेडिकल कराया। किसानों का कहना है कि वो पुलिस पर कार्रवाई करेंगे।  किसान नेता राकेश टिकैत जब घायल किसानों से मिलने पहुंचे तब उन्होंने कहा कि सरकार तानाशाही रवैया अपना रही है।  अब सरकारी तालिबानियों का कब्जा हो गया है, यह हम सबको समझने की जरुरत है।  लेकिन सरकार को झुकना ही होगा।

Related Post

CM Yogi

सीएम सौंपेंगे भूमि आवंटन पत्र, 900 करोड़ के निवेश का प्रशस्त होगा मार्ग

Posted by - September 17, 2023 0
गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) के मार्गदर्शन में गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण (GIDA) की तस्वीर प्रदेश के औद्योगिक नक्शे…
akhilesh myawati and akhilesh

पेट्रोल, डीजल तथा रसोई गैस सिलेंडर्स के बढ़ते दाम पर बिफरा विपक्ष

Posted by - February 23, 2021 0
लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती के साथ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पेट्रोल व डीजल की…

प्रचार के दौरान दिलीप घोष पर हमला, टीएमसी कार्यकर्ताओं पर आरोप

Posted by - September 27, 2021 0
भवानीपुर। भवानीपुर उपचुनाव के प्रचार के आखिरी दिन भारतीय जनता पार्टी ने ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं…