केरल के 14 जिहादी लोग आतंकी संगठन आईएसकेपी में शामिल

320 0

काबुल पर कब्जा जमाने के बाद तालिबान ने बगराम जेल से केरल के 14 लोगों को रिहा कर दिया और ये सभी आतंकी समहू इस्लामिक स्टेट ऑफ खुरासान प्रांत में शामिल हो गए हैं। ये केरलवासी 26 अगस्त को काबुल में तुर्कमेनिस्तान दूतावास के बाहर विस्फोट करने की साजिश रची। हालांकि, सुरक्षाबलों ने नाकाम कर दिया। सूत्रों की मानें तो इसमें दो पाकिस्तानियों के पकड़े जाने की भी खबर है।

रिपोर्ट के मुताबिक ये 14 आतंकी पहले राजधानी काबुल के बगराम जेल में बंद थे, लेकिन काबुल पर तालिबान के कब्जे के बाद इन्हें जेल से रिहा कर दिया गया और ये फिर से इस्लामिक आतंकी संगठन आईएसकेपी में शामिल हो गये। रिपोर्ट के मुताबिक, बगराम जेल से तालिबान द्वारा आजाद किए जाने के बाद कम से कम 14 केरल के रहने वाले इस्लामिक स्टेट ऑफ खुरासान प्रांत की तरह से काबुल में बड़े विस्फोट को अंजाम देने की साजिश में लगे हुए हैं।
वहीं, रिपोर्ट है कि काबुल हमले के बाद दो पाकिस्तानी आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक, 26 अगस्त को काबुल एयरपोर्ट पर हमला करने के साथ साथ तुर्कमेनिस्तान दूतावास के बाहर भी बहुत बड़ा धमाका करने की प्लानिंग थी, जिसे नाकाम किया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक, 2014 में इस्लामिक स्टेट ऑफ सीरिया और लेवंत के मोसुल पर कब्जा करने के बाद केरल के मलप्पुरम, कासरगोड और कन्नूर जिलों के रहने वाले 14 आतंकी इस्लामिक स्टेट में शामिल होने के बाद भारत से भाग गये थे।

गुजरात के डिप्टी सीएम ने कहा, जब तक हिन्दू बहुसंख्यक तभी तक चलेगा संविधान एवं कानून

इसमें से कुछ आतंकियों के परिवार आईएसकेपी के तहत बसने के लिए अफगानिस्तान के नंगरहार प्रांत में आ गए। जबकि भारत इस बात से चिंतित है कि तालिबान और उनके आका अफगानिस्तान में आतंकवादी कृत्यों में लिप्त होकर इन कट्टरपंथी केरलवासियों का उपयोग भारतीय प्रतिष्ठा को धूमिल करने के लिए कर सकते हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, केरल के रहने वाले ये 14 आतंकवादी भारतीय पासपोर्ट का इस्तेमाल कर सकते हैं, क्योंकि पूरी दुनिया में भारतीय पासपोर्ट को सम्मान की निगाहों से देखा जाता है। पाकिस्तानी पासपोर्ट पर तालिबानी भी यकीन नहीं करते हैं।

Related Post

Stock market

बिकवाली से शेयर बाजार में गिरावट, सेंसेक्स 422 अंक लुढ़का

Posted by - July 29, 2020 0
मुंबई। रिलायंस इंडस्ट्रीज, एचडीएफसी बैंक, टीसीएस और इंफोसिस जैसी दिग्गज कंपनियों में बिकवाली से बीएसई का सेंसेक्स बुधवार को 421.82…
CM Dhami

धामी सरकार के दो साल के कार्यकाल को मिला समर्थन, सोशल मीडिया पर टॉप ट्रेंड में धामी

Posted by - March 23, 2024 0
देहरादून। धामी सरकार (Dhami Government) के दो साल के कार्यकाल का सोशल मीडिया पर भी खूब बोलबाला रहा। शनिवार को…