दिल्ली हिंसा के आरोपी उमर खालिद की जमानत याचिका टली, अचानक छुट्टी पर गए जज

287 0

दिल्ली हिंसा मामले में कड़कड़डूमा कोर्ट ने आरोपी व JNU के पूर्व छात्रनेता उमर खालिद की जमानत याचिका 23 अगस्त तक के लिए टाल दी गई है। इससे पहले 7 अगस्त को उमर खालिद की याचिका पर सुनवाई टल गई थी। जानकारी के मताबिक जज के अचानक छुट्टी पर जाने के कारण उमर खालिद की जमानत याचिका टल गई है। बात दें कि उमर दिल्ली दंगों के मामले में आरोपी है, दिल्ली पुलिस द्वारा उमर खालिद को गिरफ्तार किया गया है और UAPA के तहत मामला दर्ज किया गया है।

आरोप के मुताबिक खालिद ने लोगों को भड़काऊ भाषणों के जरिए दंगे कि लए उकसाया है।इससे पहले दिल्ली पुलिस ने उमर कालि की जमानत याचिका का विरोध करते हुए अपना जवाब दाखिल किया था।  खालिद की जमानत याचिका के जवाब में अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त आलोक कुमार ने कहा था कि अभियोजन पक्ष मामले में दायर चार्जशीट के हवाले से अदालत में आरोप के खिलाफ प्रथम दृष्टया मामाल दिखाएगा।  पुलिस ने याचिक का विरोध करते हुए कहा था कि यह मामला एक बड़ी साजिश से संबंधित है।

काबुल एयर लिफ्ट: हवाई फायरिंग के बीच काबुल से ऐसे भारत लाए गए 120 लोग

उमर खालिद पर अन्य भी कई आरोप लगे हैं, जैसे नागरिकता संशोधन विधेयक (CAA) के खिलाफ प्रदर्शनों में खालिद ने राजस्थान, बिहार, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश इत्यादि स्थानों पर हिस्सा लिया था और खालिद पर इस दौरान भड़काऊ भाषण देने का आरोप है।  आरोप के मुताबिक खालिद ने लोगों के भड़काऊ भाषणों के जरिए दंगे कि लए उकसाया है।

Related Post

अमित शाह

अमित शाह ने कहा कि हेमंत सोरेन बताएं, अलग झारखंड की लड़ाई में कांग्रेस कहां थी?

Posted by - November 28, 2019 0
रांची। बीजेपी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह गुरुवार को चतरा में चुनावी सभा को संबोधित कर…
राज्यपाल की सुरक्षा में चूक

यूपी : राज्यपाल की सुरक्षा में चूक, डीएम समेत कई अफसरों के वाहन क्षतिग्रस्त

Posted by - February 18, 2020 0
रामपुर। रामपुर दौरे के दूसरे दिन उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबंन पटेल की सुरक्षा में बड़ी चूक की खबर सामने…
CM Dhami

हमारे सामाजिक मूल्यों का प्रतिबिंब है विजयदशमी का पर्व: सीएम धामी

Posted by - October 24, 2023 0
देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) मंगलवार को परेड ग्राउण्ड में बन्नू बिरादरी दशहरा कमेटी द्वारा आयोजित दशहरा महोत्सव में…
Director General SSB Rashmi Shukla met CM Dhami

सीएम धामी से महानिदेशक एसएसबी रश्मि शुक्ला ने की भेंट

Posted by - May 16, 2023 0
देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) से मंगलवार को मुख्यमंत्री कैम्प कार्यालय में महानिदेशक एसएसबी रश्मि शुक्ला (Rashmi Shukla)…