कांवड़ियों को बॉर्डर पर दिया जा रहा गंगाजल, पहले दिन 300 से ज्यादा लेकर लौटे

1283 0

हरिद्वार जिला प्रशासन की ओर से कांवड़ियों को बॉर्डर पर ही बोतलों में गंगाजल उपलब्ध कराने का काम शुरू हो गया है। हालांकि, पहले दिन सिर्फ भगवानपुर के काली नदी और मंडावर चेक पोस्ट पर ही लोग गंगाजल लेने पहुंचे। नारसन और खानपुर बॉर्डर पर गंगाजल के टैंकर तो खड़े हैं, लेकिन कोई गंगाजल नहीं आया। भगवानपुर के बॉर्डर पर कांवड़ियों ने इस मुहिम की सराहना की।

कांवड़ मेला प्रतिबंधित होने के बाद भी सावन में दूसरे राज्यों के श्रद्धालु गंगाजल और कांवड़ लेने हरिद्वार का रुख कर रहे हैं। नारसन, भगवानपुर के काली नदी और मंडावर चेक पोस्ट व खानपुर क्षेत्र के बॉर्डर पर पुलिस-प्रशासन को कांवड़ियों को लौटाने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है।

सरकार का दावा- इकोनॉमी पर असर नहीं डालेगी तीसरी लहर, स्वामी बोले- अगर हुआ तो इस्तीफा देंगे?

ऐसे में जिला प्रशासन ने शुक्रवार से बॉर्डर पर ही गंगाजल उपलब्ध कराने की व्यवस्था शुरू कर दी। सुबह ही सभी बॉर्डर और चेक पोस्ट पर गंगाजल से भरे टैंकर पहुंचा दिए गए। पहले दिन भगवानपुर के काली नदी और मंडावर चेक पोस्ट पर पंजाब, हरियाणा के 306 शिवभक्तों को टैंकर से निकालकर बोतलों में 500 एमएल गंगाजल दिया गया। प्रशासन की इस मुहिम से बाहरी राज्यों के श्रद्धालु खुश हैं। हालांकि, उन्हें हरिद्वार से जल न भरकर ले जाने का दुख भी है। वहीं, नारसन बॉर्डर पर शाम तक कोई भी गंगाजल लेने नहीं पहुंचा।

Related Post

CM Dhami

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दी प्रदेशवासियों को महाशिवरात्रि की शुभकामनाएं

Posted by - March 8, 2024 0
देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने प्रदेशवासियों को महाशिवरात्रि (Mahashivratri) के पावन पर्व पर बधाई और शुभकामनाएं दी…
Madan Kaushik

देहरादून: मदन कौशिक बने उत्तराखंड बीजेपी के नए अध्यक्ष

Posted by - March 12, 2021 0
देहरादून। उत्तराखंड बीजेपी ने सरकार के बाद संगठन में भी बड़ा बदलाव किया है। पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के…

उत्तराखंड के बाड़ाहोती में चीनी सैनिकों की घुसपैठ, राहुल गांधी ने सरकार पर साधा निशाना

Posted by - September 29, 2021 0
देहरादून। उत्तराखंड के बाड़ाहोती में चीनी सैनिकों की घुसपैठ की खबरों ने राज्य की खुफिया एजेंसियों के होश उड़ा दिये…
Uttarakhand

उत्तराखंड में मौसम विभाग की भविष्यवाणी, चार दिनों तक जारी रहेगी बारिश!

Posted by - July 4, 2022 0
देहरादून: उत्तराखंड (Uttarakhand) में मौसम विभाग ने अगले चार दिनों तक भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। सोमवार को देहरादून,…