सरकार बोली- कृषि कर्ज माफ करने का कोई प्लान नहीं, राहुल- मित्रों का कर्ज होता तो माफ कर देते

1156 0

संसद में विपक्षी दलों द्वारा कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग भी उठाई गई है। अब किसानों की कर्ज माफी का मुद्दा संसद में चर्चा का विषय बन गया है। इसी कड़ी में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्विटर पर एक रिपोर्ट शेयर कर मोदी सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने ट्वीट कर लिखा- जब मित्रों का कर्ज माफ करते हो तो देश के अन्नदाता का क्यों नहीं? किसानों को कर्ज मुक्त करना मोदी सरकार की प्राथमिकता नहीं है।

राहुल गांधी द्वारा शेयर की गई रिपोर्ट में बताया गया है कि सरकार ने किसानों का कर्ज माफ करने से इंकार कर दिया है। सरकार का कहना है कि फिलहाल उनका कृषि कर्ज माफ करने का कोई प्लान नहीं है। किसानों पर 16.80 लाख करोड़ का कृषि कर्ज बकाया है।दरअसल राहुल गांधी द्वारा शेयर की गई रिपोर्ट में बताया गया है कि सरकार ने किसानों का कर्ज माफ करने से इंकार कर दिया है।

पहले मैं उन्हें सभ्य समझती थी, वे संभल कर रहें यह यूपी है- ओवैसी पर बोलीं उमा भारती

सरकार का कहना है कि फिलहाल उनका कृषि कर्ज माफ करने का कोई प्लान नहीं है। किसानों पर 16.80 लाख करोड़ का कृषि कर्ज बकाया है। गौरतलब है कि साल 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वादा किया था कि अगर केंद्र में भाजपा की सरकार बनी। तो देश में कोई भी किसान आत्महत्या नहीं करेगा। सरकार बनते ही सबसे पहले किसानों के कर्ज माफ किए जाएंगे।

Related Post

मोदीनॉमिक्स

राहुल ने कहा- नोटबंदी से बड़ा घोटाला इस देश के इतिहास में कभी नहीं हुआ

Posted by - November 16, 2018 0
सागर। सागर जिले की देवरी की जनसभा को सम्बोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भाजपा शासित प्रदेशों में…

अगर किसान गुंडे हैं तो किसानों द्वारा उगाया अनाज खाना बंद करें लेखी- किसान नेता कक्का

Posted by - July 22, 2021 0
किसानों के विरोध प्रदर्शन के बीच कृषी मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने फिर बातचीत के जरिए समाधान निकालने पर जोर…