दिल्ली में लॉकडाउन खत्म! अब 100 फीसदी क्षमता के साथ चलेगी मेट्रो, खुले सिनेमा हॉल

280 0

देश में कोरोना की दूसरी लहर के कमजोर होते ही तमाम राज्यों ने लॉकडाउन में छूट देना शुरु कर दिया है, दिल्ली सरकार ने भी ऐलान किया है.दिल्ली मेट्रो एवं डीटीसी बस अब 100 फीसदी क्षमता के साथ चलेगी, अभी तक सिर्फ 50 फीसदी लोग ही यात्रा कर सकते थे.हालांकि दिल्ली मेट्रो में खड़े होकर यात्रा करना। अभी संभव नहीं है, एक बोगी में एक साथ 50 यात्री ही यात्रा कर सकते हैं।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने सिनेमा हॉल एवं मल्टीप्लेक्स को खोलने के लिए डीडीएमए से मंजूरी मांगी थी, डीडीएमए ने खोलने की अनुमति दे दी। अंतिम संस्कार में अब 20 के बजाय 100 लोग शामिल हो सकेंगे, धार्मिक स्थल, स्कूल एवं राजनीतिक कार्यक्रमों पर अभी बंदी जारी रहेगी।

बता दें कि अनलॉक-6 तक अलग-अलग गतिविधियों में छूट दी गई थी, लेकिन सार्वजनिक परिवहन के लिए रियायत नहीं मिली थी। इस कारण मेट्रो स्टेशनों और बस स्टॉप पर यात्रियों को रोजाना लंबा इंतजार करना पड़ रहा है।

राजीव चौक पर भीड़ बढ़ने से यात्रियों को 30 मिनट का इंतजार करना पड़ रहा है। सार्वजनिक परिवहन में छूट न मिलने से रोजाना यात्रियों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। मेट्रो में सुबह से ही यात्रियों की भीड़ बढ़ने लगती है।

सावन के पहले दिन कजरी महोत्सव का शुभारंभ

फिलहाल बसों और मेट्रो में 50 फीसदी क्षमता से यात्रियों को सफर की इजाजत थी, लेकिन इन छूट की वजह से अब यात्रा में सहूलियत मिलेगी। पुराने दिशा-निर्देश के मुताबिक बसों में 17 जबकि मेट्रो की एक कोच में 25 यात्री सफर कर सकते थे। अब सार्वजनिक परिवहन सुविधाओं में छूट मिलने पर यात्रियों की परेशानियां कम होगी।

Related Post

Share Market

बाजार में ‘भूचाल’: 1695 अंक लुढ़ककर 48 हजार के नीचे पहुंचा सेंसेक्स, निफ्टी भी धड़ाम

Posted by - April 12, 2021 0
मुंबई। देश में लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामलों ने निवेशकों को चिंतित कर दिया है। आज सप्ताह के…

भोपाल के हबीबगंज रेलवे स्टेशन की सुविधाएं नहीं हैं किसी एयरपोर्ट से कम, जानिए क्या है खास

Posted by - July 16, 2021 0
भोपाल का हबीबगंज रेलवे स्टेशन री-डेवलपमेंट के बाद एयरपोर्ट जैसी सुविधाओं के साथ तैयार हो गया है। एक साथ 1100…