टीके की दोनों खुराक लेने के बाद भी असम में प्रवेश के लिए कोविड-19 जांच जरूरी

356 0

असम सरकार ने राज्य में प्रवेश के लिए जांच प्रक्रिया को सख्त कर दिया है। इसके तहत, टीके की दोनों खुराक ले चुके लोगों के लिए भी असम में प्रवेश के वास्ते कोविड-19 जांच अनिवार्य होगी। एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी।

अधिकारी ने कहा कि राज्य में पिछले कुछ दिनों में सामने आए कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों में से पांच फीसदी ऐसे थे, जोकि टीके की दोनों खुराक ले चुके थे, ऐसे में एक बार फिर असम में प्रवेश करने वाले लोगों के लिए कोविड-19 जांच अनिवार्य की गई है।

इससे पहले असम सरकार ने 25 जून 2021 के अपने उस फैसले को 15 जुलाई को वापस ले लिया, जिसमें कोविड टीके की दोनों खुराक ले चुके हवाई एवं रेल यात्रियों को अनिवार्य कोविड-19 जांच से छूट प्रदान की गई थी।

असम में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएस) के निदेशक डॉ. लक्ष्मण एस ने कहा कि टीके की दोनों खुराक ले चुके कुछ लोग भी वायरस से संक्रमित पाए जा रहे हैं। हालांकि ऐसे लोगों में बीमारी के गंभीर लक्षण नजर नहीं आ रहे हैं, जिसके चलते वे संक्रमण के प्रसार का कारण बन सकते हैं।

आसान नहीं सिद्धू की राह! सुनील जाखड़ ने कल बुलाई इमरजेंसी मीटिंग

उन्होंने बताया कि पिछले कुछ महीने में सामने आए कोविड-19 के कुल मामलों में से पांच फीसदी ऐसे लोग हैं जोकि टीके की दोनों खुराक ले चुके हैं।

Related Post

यूपी में 623 कोरोना संक्रमित

कोरोना वायरस: देश में संक्रमित मरीजों की संख्या 62, हाईकोर्ट ने केंद्र सरकार से मांगा जवाब

Posted by - March 11, 2020 0
नई दिल्ली। इस कोरोना वायरस का प्रकोप भारत में भी बढ़ता ही जा रहा है। भारत में कोरोना वायरस से…
सार्वजनिक शौचालय की यांत्रिकृति सफाई

सार्वजनिक शौचालय की यांत्रिकृति सफाई कार्य का प्रमुख सचिव ने किया निरीक्षण

Posted by - December 4, 2019 0
लखनऊ। नगर विकास विभाग के प्रमुख सचिव मनोज कुमार सिंह ने बीते दो अक्टूबर को यांत्रीकृत सफाई मशीन को हरी…