राजस्थान: किसानों को लात मारने वाले SDM का हुआ तबादला, वीडियो वायरल होने के बाद हुई कार्रवाई

344 0

राजस्थान सरकार ने किसानों से तकरार को लेकर विवाद में घिरे सांचोर एसडीएम भूपेंद्र यादव का शुक्रवार को तबादला कर दिया। राज्य के कार्मिक विभाग द्वारा जारी आदेश के अनुसार भूपेंद्र यादव का तबादला जोधपुर विकास प्राधिकरण में उपायुक्त पद पर किया गया है। बीते गुरुवार को जालौर में एक्सप्रेस वे के निर्माण कार्य के लिए पिलर मार्किंग के दौरान भूपेन्द्र यादव और ग्रामीणों के बीच तकरार हो गई थी।

झड़प का एक वीडियो व फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था, जिसमें वह किसानों से हाथपाई के दौरान लात मारते हए नजर आए थे। इसके बाद पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सहित अनेक जनप्रतिनिधियों ने सोशल मीडिया पर एसडीएम के व्यवहार की आलोचना की थी।

बता दें कि बीते गुरुवार को राजस्थान के जालौर जिले (Jalore District) में एक्सप्रेस वे के निर्माण कार्य के लिए पिलर मार्किंग के दौरान सांचोर के उपखंड अधिकारी भूपेन्द्र यादव और ग्रामीणों के बीच तकरार हो गई थी। इस झड़प का एक वीडियो व फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था, जिसमें वह किसानों से हाथपाई के दौरान लात मारते हए नजर आए थे। पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सहित अनेक जनप्रतिनिधियों ने सोशल मीडिया पर एसडीएम के व्यवहार की आलोचना की थी।

कोरोना काल में बेलगाम महंगाई बनी लोगों के लिए संकट, 79% लोगों ने माना घटेगी आमदनी- सर्वे

वहीं, इस मामले में अधिकारी की ओर से 16 लोगों के खिलाफ हमला करने व राजकार्य में बाधा डालने का मामला दर्ज करवाया गया है। सांचौर के वृत्ताधिकारी वीरेन्द्र सिंह ने शुक्रवार को बताया कि उपखंड अधिकारी की ओर से 16 नामजद किसानों के खिलाफ हमला करने और राजकार्य में बाधा डालने का मामला दर्ज करवाया गया है। एक व्यक्ति को शांति भंग के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

Related Post

Pushkar Singh Dhami

पुष्कर सिंह धामी ने केंद्रीय रक्षा मंत्री से की भेंट, किया अनुरोध

Posted by - April 5, 2022 0
नई दिल्ली/देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Pushkar Singh Dhami) ने नई दिल्ली में केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Union…
CM Sai

चरणदास के बयान पर बिफरे विष्णुदेव साय, कहा – पहिला लाठी मोला मारव

Posted by - April 3, 2024 0
महासमुंद/रायपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के ऊपर दिये गए अमर्यादित बयान के लिए मैं चरणदास महंत और कांग्रेसियों से कहना…