जनता महंगाई से त्रस्त लेकिन लगातार बढ़ रहे पेट्रोल-डीजल के दाम, सीएनजी में भी लगी आग

348 0

देश की जनता महंगाई से त्रस्त है। लगातार बढ़ते तेल के दामों से लोग बेहाल है। आज एक बार फिर तेल के दाम बढ़ गए हैं। तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार दूसरे दिन बढ़ोतरी की है। देश के चार बड़े महानगरों में आज पेट्रोल की कीमत प्रति लीटर 39 पैसे तक और डीजल की 15 पैसे तक बढ़ी।

जनता महंगाई से त्रस्त है लेकिन तेल के दाम रोजाना बढ़ रहे हैं, आज एक बार फिर पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ गए हैं। देश के चार बड़े महानगरों में आज पेट्रोल की कीमत प्रति लीटर 39 पैसे तक और डीजल की 15 पैसे तक बढ़ी। दिल्ली में पेट्रोल का दाम 100.56 रु प्रति लीटर पर पहुंच गया, वहीं डीजल की कीमत 89.62 रु प्रति लीटर हो गई है।

दिल्ली में मई और जून में पेट्रोल 8.41 रु और डीजल 8.45 रु महंगा हुआ था। जुलाई में अब तक पेट्रोल 1.75 रु और डीजल 46 पैसे महंगा हो चूका है। आज से दिल्ली में सीएनजी के दाम 43.40 रु प्रति किलोग्राम से बढ़कर 44.30 रु हो गई हैं। वहीं घरेलू पीएनजी की कीमत 29.66 रु प्रति एससीएम होगी।

दूसरी ओर पेट्रोल के बाद राजधानी दिल्ली में अब सीएनजी के दामों में भी आग लग गई है। आठ जुलाई यानी आज से दिल्ली में सीएनजी के दाम 43.40 रुपये प्रति किलोग्राम से बढ़कर 44.30 रुपये प्रति किग्रा हो गए हैं। वहीं घरेलू उपयोग के लिए पीएनजी की कीमत 29.66 रुपये प्रति एससीएम होगी।

Related Post

cm dhami

सीएम धामी ने पूर्व मुख्यमंत्री मेजर जनरल भुवन चंद्र खंडूरी को जन्मदिवस की दी बधाई

Posted by - October 1, 2023 0
देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मेजर जनरल भुवन चंद्र खंडूरी ( Bhuvan Chandra…
CM Bhupesh

राजस्व अधिकारी अपनी कार्यशैली में लाएं बदलाव: सीएम भूपेश

Posted by - October 9, 2022 0
रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh) ने कलेक्टर कॉन्फ्रेंस के दूसरे दिन रविवार को राजस्व विभाग के काम-काज की विस्तृत…

संसद में बोली मोदी सरकार, तय समय सीमा के अंदर बनेगा राम मंदिर ट्रस्ट

Posted by - December 10, 2019 0
नई दिल्ली। केंद्रीय राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी ने लोकसभा में मंगलवार को राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद मामले पर बयान दिया…
Independence Day

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर जानिए ऐसी ग्रामीण महिलाएं जिन्होंने बनाई खुद की पहचान

Posted by - August 15, 2020 0
भारत दुनिया का दूसरा सबसे अधिक आबादी वाला देश है। इसके ग्रामीण और शहरी वितरण में अंतर बहुत बड़ा है…