यूपी पुलिस की बर्बरता! कहासुनी होने पर दलितों के मकानों को बुलडोजर से ढहाया, कांग्रेस ने की जांच की मांग

310 0

उत्तर प्रदेश पुलिस की बर्बरता की खबर सामने आई है, जहां पुलिस ने आजमगढ़ जिले में दलितों के चार मकानों पर बुलडोज़र चलवा दिया है। यूपी कांग्रेस का कहना है कि कुछ पुलिस वालों की दलित परिवारों से कहा सुनी हो गई थी, जिसके बाद पुलिस ने यह कार्रवाई की। मीडिया के मुताबिक कहासुनी उस वक्त हुई जब पलिया गांव के प्रधान को एक पुलिस इंस्पेक्टर ने पीट दिया, प्रधान दलित समुदाय का बताया जा रहा है।

उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि इसके बाद पुलिस वाले जेसीबी मशीने लेकर आए और 4 दलित परिवारों के मकान ढहा दिए। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा- इस घटना से उत्तर प्रदेश शासन की दलित विरोधी मानसिकता सामने आई है। कार्रवाई होनी चाहिए।

स्थानीय मीडिया के मुताबिक कहासुनी उस वक्त हुई जब पलिया गांव के प्रधान को एक पुलिस इंस्पेक्टर ने पीट दिया। इससे गांव के लोग नाराज हो गए। प्रधान दलित समुदाय का बताया जाता है। उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि इसके बाद पुलिस वाले जेसीबी मशीने लेकर आए और 4 दलित परिवारों के मकान ढहा दिए।

इस घटना पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने तीखी प्रतिक्रिया जताई है। उन्होंने कहा कि इस घटना से उत्तर प्रदेश शासन की दलित विरोधी मानसिकता सामने आई है। उन्होंने इस मामले के दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग करते हुए दलित परिवारों को मुआवजा देने का अनुरोध किया है।

Related Post

fire in kanpur Hospital

कार्डियोलॉजी हॉस्पिटल में लगी आग का CM योगी ने लिया संज्ञान, जांच कमेटी गठित

Posted by - March 28, 2021 0
कानपुर: शहर स्थित एलपीएस इंस्टिट्यूट ऑफ कार्डियोलॉजी में रविवार सुबह अचानक आग लग गई. बताया जा रहा है कि आग…
Shrikant

योगी कैबिनेट 2.0 में श्रीकांत शर्मा की नो एंट्री, 22 मंत्रियो की हुई छुट्टी

Posted by - March 25, 2022 0
लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ 2.0 (Yogi Adityanath) सरकार में मथुरा (Mathura) से बीजेपी विधायक श्रीकांत शर्मा (Shrikant Sharma)…