चुनाव लड़ना राजनीति नहीं शोषितों को ऊपर उठाना असल राजनीति, लालू ने पीएम पर बोला हमला

466 0

राजद की स्थापना के 25 साल पूरे होने पर सोमवार को पार्टी ने रजत जयंती समारोह का आयोजन किया है।इस दौरान दैनिक भास्कर को दिए इंटरव्यू में राजद सुप्रीमो 73 वर्षीय लालू प्रसाद ने कहा- नेता कभी रिटायर नहीं होता है।

उन्होंने कहा- चुनाव लड़ना ही सिर्फ राजनीति करना नहीं है, पिछड़ों को ऊपर उठाने की उनकी राजनीति आज भी जारी है। पार्टी के मार्गदर्शक बनने के सवाल पर लालू यादव ने कहा कि उस पर तो सिर्फ हाफ पैंट वालों का कॉपीराइट है।

लालू ने कहा- मोदी के इतने दिनों के कार्यकाल से यह साबित हो गया है कि व्यक्ति आधारित राजनीति लोकतंत्र को नुकसान पहुंचाती है। समाचार पत्र दैनिक भास्कर को दिए इंटरव्यू में राजनीति से रिटायरमेंट के सवाल पर लालू प्रसाद यादव ने कहा कि नेता कभी रिटायर नहीं होता है। साथ ही उन्होंने कहा कि चुनाव लड़ना और उसमें शामिल होना ही सिर्फ राजनीति करना नहीं है। सामाजिक न्याय और वंचित समुदाय को ऊपर उठाने की उनकी राजनीति आज भी जारी है।

इसके अलावा पार्टी के मार्गदर्शक बनने के सवाल पर लालू यादव ने कहा कि उसपर तो सिर्फ हाफ पैंट वालों का कॉपीराइट है। हम तो अंतिम दम तक वंचितों और शोषितों के के अधिकारों की लड़ाई लड़ते रहेंगे।इंटरव्यू के दौरान लालू यादव ने भविष्य में नीतीश कुमार के साथ गठबंधन की संभावनाओं को ख़ारिज कर दिया।

लालू यादव ने कहा कि 2015 में हुए विधानसभा चुनावों में सभी अंतर्विरोधों से परे हमने महागठबंधन को जीत दिलाई और राजद को ज्यादा सीट मिलने के बावजूद नीतीश कुमार को सीएम बनाया गया। लेकिन नीतीश ने दो साल से पहले ही उस जनादेश का अपमान किया जिसको पूरे देश ने देखा। नीतीश कुमार रीढ़ की हड्डी, सिद्धांत और नीयत को खो चुके हैं जिसका राजनीति में बहुत महत्व है।

Related Post

मध्य प्रदेश सत्ता संग्राम

शिवराज सिंह चौहान के कार्यकाल में ‘वंदे मातरम’ की परंपरा अब कमलनाथ राज में टूट गयी

Posted by - January 1, 2019 0
नई दिल्ली। मध्यप्रदेश में बीजेपी की हार के बाद अब कांग्रेस का नेतृत्व करते हुए कमलनाथ ने इसके भाग्य डोर…
बुर्के पर प्रतिबंध

‘आतंकवाद पर लगाम लगाने के लिए बुर्के पर प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए’- रघुराज सिंह

Posted by - February 10, 2020 0
अलीगढ़। राज्य मंत्री रघुराज सिंह ने अलीगढ़ से योगी सरकार के दर्ज प्राप्त कर आए दिन विवादित बयान जारी कर…