पुष्कर सिंह धामी होंगे उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री, भाजपा विधायक दल ने लिया फैसला

550 0

बीजेपी विधायक दल की बैठक में पुष्कर सिंह धामी के नाम पर मुहर लगाई गई है। तीरथ सिंह रावत के बाद अब पुष्कर सिंह धामी उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री होंगे। पुष्कर सिंह धामी उत्तराखंड के खटीमा से विधायक हैं, आज ही शपथ ग्रहण समारोह हो सकता है। भाजपा विधायक दल ने भाजपा मुख्यालय में हुई बैठक में उनके नाम की घोषणा की। बता दें कि कल ही तीरथ सिंह रावत ने सीएम पद से इस्तीफा दिया है, वे करीब 4 महीने सीएम रहे।

धामी को पूर्व मुख्यमंत्री और वर्तमान में महाराष्ट्र-गोवा के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी का राजनीतिक शिष्य़ माना जाता है। विधायक दल की बैठक में नाम का ऐलान होने के बाद पुष्कर सिंह धामी ने राज्यपाल बेबी रानी मौर्य के सामने दावा पेश किया। कल शपथग्रहण समारोह होगा। आरएसएस के करीबी माने जाने वाले पुष्कर सिंह धामी बीजेपी युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष भी रह चुके हैं। वे दो बार खटीमा से विधायक चुने जा चुके हैं। धामी का जन्म 16 सितंबर, 1975 को पिथौरागढ़ जिले में हुआ था।

बीजेपी के सभी विधायकों की दोपहर तीन बजे बैठक बुलाई गई थी। दिल्ली से पार्टी आलाकमान ने बतौर पर्यवेक्षक केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को देहरादून भेजा था। पुष्कर सिंह धामी के नाम की घोषणा होते ही पिछले कई दिनों से राज्य में चल रहा सियासी संकट भी खत्म हो गया है। यह संकट उस समय शुरू हुआ था, जब केंद्रीय नेतृत्व ने राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत को दिल्ली तलब किया था।

Related Post

Pm Modi

मोदी ने कहा स्वीडन और भारत के बीच प्रगाढ़ होंगे रिश्ते

Posted by - March 6, 2021 0
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लोकतंत्र, मानवाधिकार, कानून का राज, समानता, स्वतंत्रता और न्याय को भारत और स्वीडन के बीच संबंधों…
Arvind kejariwal

राष्ट्रीय राजधानी राज्यक्षेत्र शासन विधेयक का विरोध करें विपक्षी पार्टियां : आम आदमी पार्टी

Posted by - March 23, 2021 0
राष्ट्रीय राजधानी राज्यक्षेत्र शासन (संशोधन) विधेयक 2021 को लोकसभा से मंजूरी मिल चुकी है। इस विधेयक का शुरू से ही…
प्रियंका गांधी

मोदी सरकार जितना आवाज दबाएंगी, उतनी तेज आवाज उठेगी : प्रियंका गांधी

Posted by - December 19, 2019 0
नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि मेट्रो स्टेशन बंद हैं। इंटरनेट बंद है। हर…
Mamta Banerjee

ममता बनर्जी बोलीं- कोरोना की दूसरी लहर ‘मोदी-निर्मित त्रासदी’, बंगाल को नहीं चाहिए ‘डबल इंजन’ की सरकार

Posted by - April 21, 2021 0
कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर हमला करते हुए आरोप…