धर्मांतरण के लिए भड़काने वाला इरफान कर चूका है PM के साथ मंच साझा, PM ने थपथपाई थी पीठ

406 0

धर्मांतरण मामले में यूपी एटीएस के पकड़ में आए सांकेतिक भाषा के अनुवादक इरफान शेख को लेकर सनसनीखेज बातें सामने आई हैं। ‘अमर उजाला’ की खबर के अनुसार, इरफान दो बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मंच साझा कर चुका है, पीएम ने उसकी पीठ ही थपथपाई थी। 2017 गुजरात के राजकोट में और 2020 यूपी के प्रयागराज में इरफान ने मूक बधिरों के लिए पीएम का भाषण संकेत भाषा में अनुवाद किया था।

दोनो ही मौकों पर पीएम मोदी ने इरफान से हाथ मिलाया था और उसकी पीठ भी थपथपाई थी, लेकिन अब इरफान मूक बधिरों को भड़का रहा है। पीएम के साथ मंच साझा करने के सवाल एटीएस आईजी ने कहा- ये जानकारी हमें नहीं, इस बारे में बाल कल्याण मंत्रालय ही बता सकता है।

इस मामले पर आईजी एटीएस जीके गोस्वामी का कहना है कि इरफान अपराध में शामिल था। उसे साक्ष्यों के आधार पर गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने कहा कि इरफान ने कब, किसके साथ, कहां मंच साझा किया, यह हमारी जांच का विषय नहीं है। प्रधानमंत्री के साथ मंच साझा करने के सवाल एटीएस आईजी ने कहा कि हमें इस बारे में कोई जानकारी नहीं है, इस बारे में बाल कल्याण मंत्रालय ही बेहतर बता सकता है।

दरअसल इरफान शेख मूल रुप से महाराष्ट्र के बीड़ का रहने वाला है और दिल्ली में बाल कल्याण मंत्रालय के अधीन इंडियन साइन लैंग्वेज रिसर्च एंड ट्रेनिंग सेंटर में सांकेतिक भाषा के अनुवादक के रुप में काम करता था। धर्मांतरण मामले में यूपी एटीएस के हत्थे चढ़े उमर गौतम और जहांगीर आलम ने इरफान की असलीयत बताई जिसके बाद एटीएस ने इरफान और उसके दो साथी हरियाणा के मूक बधिर मन्नू यादव उर्फ मन्नान और राहुल भोला को सोमवार को दिल्ली से गिरफ्तार किया है। इरफान और उसके साथियों की रिमांड पर गुरुवार को सुनवाई होगी।

Related Post

cm dhami

सीएम धामी के निर्देश पर समयावधि में पूरा हुआ रानीपोखरी पुल निर्माण

Posted by - September 30, 2022 0
देहारादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने शुक्रवार को रानीपोखरी, देहरादून में अयोजित कार्यक्रम में प्रतिभाग करते हुए विकासखण्ड डोईवाला…
पीएम मोदी

मुझे गालियां दी, जवानों के खून का दलाल कहा गया, ये है ‘प्रेम’ की डिक्शनरी – पीएम मोदी

Posted by - May 8, 2019 0
कुरुक्षेत्र। पीएम मोदी आज ‘धर्मनगरी’ कुरुक्षेत्र में एक जनसभा को संबोधित कर रहे हैं। अपने संबोधन पीएम मोदी ने कहा…
अब्दुल्ला आजम खान

पिता के चुनाव प्रचार रोक पर बेटे अब्दुल्ला का बड़ा बयान, मुस्लिम होने की वजह से लगाया बैन

Posted by - April 16, 2019 0
रामपुर। सपा पार्टी नेता आजम खान पर विवादित बयान के चलते 72 घंटों का बैन लगने के बाद अब उनके…