दिल्ली-गोवा राजधानी ट्रेन पटरी से उतरी, पत्थर से टकराने के कारण हुआ हादसा

914 0

दिल्ली-गोवा राजधानी एक्सप्रेस आज सुबह चार बजकर 15 मिनट पर महाराष्ट्र के रत्नागिरी में पटरी से उतर गई। मिली जानकारी के मुताबिक, सुरंग का छोटा बोल्डर ट्रेन के आगे वाले पहिए से टकरा गया था, जिसके बाद ये हादसा हुआ।

कोंकन रेलवे के मुख्य पीआरओ से मिली जानकारी के अनुसार, हजरत निजामुद्दीन-मडगांव जंक्शन राजधानी सुपरफास्ट स्पेशल (दिल्ली-गोवा राजधानी एक्सप्रेस) आज सुबह 4:15 पर महाराष्ट्र के रत्नागिरी में पटरी से उतर गई। हालांकि, किसी को चोट या किसी प्रकार के हानि की कोई खबर नही आयी है। बता दें कि यह हादसा सुरंग के एक छोटे बोल्डर से ट्रेन के आगे का पहिया टकरा जाने से हुआ जिसके वजह से ट्रेन पटरी से उतर गयी।

कोंकण रेलवे के एक प्रवक्ता ने इस घटना से सम्बंधित जानकारी दी कि ट्रेन संख्या 02414 मडगांव जा रही थी। सुबह के लगभग सवा चार बजे मुंबई से करीब 325 किलोमीटर दूर करबुडे सुरंग में ट्रेन का आगे का पहिया एक बड़े पत्थर से टकरा जाने से ट्रेन पटरी से उतर गई।

एक अधिकारी ने बताया कि, ‘‘कोंकण रेलवे के रत्नागिरी क्षेत्र में उक्षी और भोके स्टेशन के बीच स्थित करबुडे सुरंग में राजधानी सुपरफास्ट ट्रेन के लोकोमोटिव का अगला पहिया पटरी से उतर गया।’’ हालांकि उस स्थान पर एक आरएमवी और ट्रेन को ठीक कर पटरी पर लाने के तमाम उपकरण के साथ-साथ एक राहत चिकित्सा वैन भी वहां पहुँच गयी है। इसी दौरान उन्होंने यह भी कहा कि,‘‘कोंकण रेलवे के अधिकारी भी लाइन को साफ करने के लिए घटनास्थल पर पहुंच गए हैं।’’

बता दें कि करीब सुबह 8:18 पर रेलवे ट्रेक को ठीक कर दिया गया और वो लगभग पौने नौ बजे के आस-पास ट्रेन वहां से रवाना हो गई। रिपोर्ट, महाराष्ट्र-मुंबई के पास रोहा और मैंगलोर (कर्नाटक) के पास थोकुर के बीच 756 किलोमीटर लंबे मार्ग पर रेल संचालन की जिम्मेदारी कोंकण रेलवे संभालती है।

Related Post

नीतीश कुमार की दो टूक

बिहार विधानसभा में प्रस्ताव पारित, NPR पुराने प्रारूप में लागू होगा और NRC नहीं

Posted by - February 25, 2020 0
बिहार। बिहार में राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) लागू नहीं होगा। इसके अलावा राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (NPR) को भी 2010 के…
चंद्रयान-3

चंद्रयान-3 की तैयारियों में जुटा ISRO, केंद्र सरकार से मांगे 75 करोड़

Posted by - December 8, 2019 0
नई दिल्ली। चंद्रयान-2 के बाद अब भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) अब चंद्रयान-3 की तैयारियों में जुट गया है। इसके…
कोरोनावायरस का संकट

कोरोनावायरस का संकट : फिल्म ‘संदीप और पिंकी फरार’ की रिलीज तिथि टली

Posted by - March 15, 2020 0
मुंबई। अर्जुन कपूर और परिणीति चोपड़ा स्टारर ‘संदीप और पिंकी फरार’ इन दिनों से सुर्खियों में है। हाल में फिल्म…

किसानों ने बोला हल्‍ला,अपनी नाकामियों से दीवालिया हो चुकी सरकार भरपाई के लिए ईंधन के दाम बढ़ा रही

Posted by - July 9, 2021 0
केंद्र के विवादित तीन कृषि कानूनों के खिलाफ सात महीने से प्रदर्शन कर रहे किसानों ने अब महंगाई के खिलाफ…