किसान आंदोलन: सीधी-सीधी बात है, हम सत्याग्रही अन्नदाता के साथ हैं- राहुल गांधी

473 0

नए कृषि कानून के खिलाफ जारी किसान आंदोलन को आज 7 महीने पूरे होने पर किसान पूरे देश में ‘खेती बचाओ, लोकतंत्र बचाओ’ दिवस मना रहे हैं। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी लगातार किसानों का साथ दे रहे हैं, आंदोलन को सात माह पूरे होने के अवसर पर भी उन्होंने किसानों को अपना समर्थन दिया है। राहुल ने ट्वीट कर लिखा, सीधी-सीधी बात है- हम सत्याग्रही अन्नदाता के साथ हैं।

राहुल गांधी ने कई बार प्रेस वार्ता और सोशलम मीडिया के माध्यम से कहा है कि मोदी सरकार को किसानों की बात सुननी चाहिए। राहुल का कहना है कि सरकार किसानों को नजरअंदाज कर जबरदस्ती आंदोलन खत्म कराने की कोशिश ना करे बल्कि बातचीत के जरिए हल पर पहुंचे। भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत भी बार-बार सरकार याद रखे 26 तारीख हर महीने आती है।

दिल्ली में किसान आंदोलन की आशंका के चलते मेट्रो स्टेशनों को 10 बजे से बंद रखा गया है. कल रात ही डीएमआरसी ने ट्वीट कर दिया था कि, “दिल्ली पुलिस के सुझाव पर, सुरक्षा कारणों से, येलो लाइन पर तीन मेट्रो स्टेशन- विश्वविद्यालय, सिविल लाइन्स और विधानसभा, कल (शनिवार) 26.06.2021 को जनता के लिए सुबह 10 बजे से दोपहर दो बजे तक बंद रहेंगे।

वहीं केंद्र के 2020 में लाए गए कृषि कानूनों के विरोध में आज आंदोलन के सात महीने पूरे होने पर किसान संगठन गाजीपुर बॉर्डर पर अपना शक्ति प्रदर्शन करने वाले हैं। किसान संगठनों ने गाजीपुर बॉर्डर पर महापंचायत का ऐलान किया है। किसान संगठन बॉर्डर पर कृषि कानूनों के खिलाफ ट्रैक्टर रैली कर रहे हैं। कल किसान बड़ी संख्या में मेरठ के सिवाया टोल प्लाजा से गाजीपुर बॉर्डर की तरफ बढ़े। राष्ट्रीय राजधानी में भी शनिवार को विरोध प्रदर्शन की आशंका के चलते दिल्ली मेट्रो रेल निगम और पुलिस ने एहतियात के तौर पर सुरक्षा कदम उठाए हैं।

Related Post

UKSSSC

गैर प्रशिक्षित पुरुष कर्मी से प्रसव कराने पर महिला डॉक्टर के खिलाफ केस दर्ज

Posted by - April 9, 2021 0
जिले के एक निजी अस्पताल में गैर प्रशिक्षित पुरुष कर्मी से प्रसव कराकर लज्जा भंग करने के आरोप में एक…

सीएम योगी ने गोरखपुर में की श्रीनाथ जी की पूजा, एटीएस-आरएएफ के घेरे में निकलेगा विजय जुलूस

Posted by - October 15, 2021 0
गोरखपुर। आज देशभर में बड़े धूमधाम से विजयादशमी का त्योहार मनाया जा रहा है। विजयादशमी के मौके पर उत्तर प्रदेश के…
death by corona

महाराष्ट्र सरकार का ऐलान, जनवरी-फरवरी में आ सकती है कोरोना की दूसरी लहर

Posted by - November 13, 2020 0
राष्ट्रीय डेस्क.  महाराष्ट्र के स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने साल 2021 की शुरुआत में कोरोना वायरस की दूसरी लहर आने की आशंका…