CM Yedurappa

PM मोदी ने CM येदियुरप्पा को किया फोन, बोले- माइक्रो कंटेंटमेंट जोन पर करें फोकस

436 0

ऩई दिल्ली। CM येदियुरप्पा (Chief Minister BS Yeddyurappa) ने ट्वीट किया, ”आदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) जी से बात की और उन्हें राज्य में महामारी की दूसरी लहर से निपटने के लिये उठाए जा रहे कदमों से अवगत कराया।

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा (Chief Minister BS Yeddyurappa)  ने रविवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) ने राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिये सूक्ष्म निरुद्ध क्षेत्रों पर ध्यान केन्द्रित करने की सलाह दी है। मुख्यमंत्री ने रविवार को प्रधानमंत्री से फोन पर बात करने के बाद कहा कि प्रधानमंत्री ने राज्य सरकार के प्रयासों की भी सराहना की।

येदियुरप्पा (CM BS Yeddyurappa) ने ट्वीट किया, ”आदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी(PM Modi)  जी से बात की और उन्हें राज्य में महामारी की दूसरी लहर से निपटने के लिये उठाए जा रहे कदमों से अवगत कराया। प्रधानमंत्री ने सरकार के प्रयासों की सराहना की और संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिये सूक्ष्म निरुद्ध क्षेत्रों पर ध्यान केन्द्रित करने का सुझाव दिया। ”

एक्टिव मामले बढ़कर 5223 हो गए

इससे पहले, गुरुवार को प्रधानमंत्री (PM Modi)  के साथ वीडियो कांफ्रेंस के बाद येदियुरप्पा ने कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिये मनिपाल समेत राज्य के सात जिला केन्द्रों में 10 से 20 अप्रैल के बीच रात 10 बजे से सुबह पांच बजे तक कर्फ्यू लागू करने की घोषणा की थी। कोरोना के मामलों का ग्राफ हिमाचल प्रदेश में दिनों दिन बढ़ता ही जा रहा है। अब तक प्रदेश में कुल संक्रमितों की संख्या 69114 हो गई है, वहीं एक्टिव मामले बढ़कर 5223 हो गए हैं। अब तक 1102 लोग कोरोना संक्रमण के चलते दम तोड़ चुके हैं। वहीं 62671 लोग कोरोना संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं।

सोलन, कांगड़ा, ऊना और शिमला में हॉटस्पॉट बनते जा रहे हैं। साथ ही सरकार ने उपायुक्तों, मुख्य चिकित्सा अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि प्रतिदिन सैंपल का आंकड़ा 8 हजार और इससे ज्यादा तक ले जाएं। बीते मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग ने 63 हजार लोगों को वैक्सीन की डोज दी है। फैक्ट फाइंडिंग कमेटी में स्वास्थ्य, आयुर्वेद और सामाजिक न्याय अधिकारिता विभाग के कर्मचारियों की संयुक्त टीमें बनाई जा रही हैं। टीम के सदस्य घर-घर जाकर लोगों की स्वास्थ्य जांच करेंगे।

Related Post

राम मंदिर पर सरकार का बड़ा दांव, सुप्रीम कोर्ट में दी गैर विवादित भूमि लौटाने की अर्जी

Posted by - January 29, 2019 0
नई दिल्ली। राम मंदिर विवाद मामले में केंद्र सरकार ने बड़ा दांव चला है। सरकार ने अयोध्या विवाद मामले में…
खुदरा व्यापारी भूख हड़ताल पर

अमेजन और फ्लिपकार्ट के खिलाफ खुदरा व्यापारी भूख हड़ताल पर

Posted by - December 27, 2019 0
नई दिल्ली। देशभर के व्यापारियों ने कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) के बैनर तले शुक्रवार को दिल्ली के जंतर-मंतर…
CM Yogi

आज नौकरियों में भाई-भतीजावाद नहीं, पारदर्शी चयन होता है: सीएम योगी

Posted by - April 22, 2023 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने आज (शनिवार) यहां सिग्नेचर बिल्डिंग में राज्य लोक सेवा आयोग के अध्यक्षों के…