pm modi

PM मोदी ने महात्मा ज्योतिबा फुले को दी श्रद्धांजलि, कहा- उन्होंने भविष्य की पीढ़ी को प्रेरित किया

627 0

नई दिल्ली। पीएम मोदी (PM Modi) के अलावा कर्नाटका के मंत्री सदानंद गौड़ा ने भी महात्मा ज्योतिबा फुले की जयंती पर उन्हें याद करते हुए नमन किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा,’समाज सुधारक और लेखक महात्मा ज्योतिबा फुले जी को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने रविवार को प्रसिद्ध समाज सुधारक ज्योतिराव फुले (Jyotirao phule) को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की और कहा कि समाज में सुधार के लिए उनकी प्रतिबद्धता भविष्य की पीढ़ियों को प्रेरित करती रहेगी।

अपने एक ट्वीट में उन्होंने ज्योतिराव फूले को महान विचारक, दार्शनिक और लेखक से सम्मानित करते हुए कहा कि वे जीवन भर महिला शिक्षा और सशक्तिकरण के लिए प्रतिबद्ध थे। साल1827 में महाराष्ट्र में एक अत्यंत पिछड़ी जाति में जन्मे फुले ने सामाजिक भेदभाव के खिलाफ लड़ाई लड़ी और सबसे वंचित समुदायों के बीच शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए संघर्ष किया। उन्हें और उनकी पत्नी, सावित्रीबाई फुले को महिलाओं के बीच शिक्षा को बढ़ावा देने के उनके प्रयासों के लिए अग्रणी माना जाता है।

भीम राव अंबेडकर की जयंती पर “टीकाकरण उत्सव”

वहीं पीएम मोदी (PM Modi) ने हाल ही में 11 अप्रैल से 14 अप्रैल तक दलित आइकन भीम राव अंबेडकर की जयंती पर “टीकाकरण उत्सव” का सुझाव दिया था, ताकि शॉट्स के लिए योग्य लोगों के बीच कोरोनोवायरस के खिलाफ टीकाकरण को बढ़ावा दिया जा सके।

पीएम मोदी (PM Modi) के अलावा कर्नाटका के मंत्री सदानंद गौड़ा ने भी महात्मा ज्योतिबा फुले की जयंती पर उन्हें याद करते हुए नमन किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा,’समाज सुधारक और लेखक महात्मा ज्योतिबा फुले जी को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि। उन्होंने जाति-विरोधी आन्दोलन का नेतृत्व किया, महिलाओं के लिए शिक्षा को बढ़ावा दिया और अपना पूरा जीवन समाज के हाशिए के वर्गों के उत्थान के लिए समर्पित कर दिया’।

Related Post

आशुतोष टण्डन

शहरी श्रम रि-डेवलपमेंट की सुनियोजित पॉलिसी बनाएं : आशुतोष टण्डन

Posted by - February 12, 2020 0
लखनऊ। नगर विकास, संसदीय कार्य, नगरीय रोजगार एवं गरीबी उन्मूलन मंत्री आशुतोष टण्डन ने शहरी श्रम रि-डेवलपमेंट की सुनियोजित पॉलिसी…
grenede attack

अनंतनाग : सुरक्षा बलों से मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिद्दीन के दो आतंकी ढेर

Posted by - April 25, 2019 0
श्रीनगर। जम्मू एवं कश्मीर के अनंतनाग जिले में गुरुवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन…