pm modi

PM मोदी ने महात्मा ज्योतिबा फुले को दी श्रद्धांजलि, कहा- उन्होंने भविष्य की पीढ़ी को प्रेरित किया

620 0

नई दिल्ली। पीएम मोदी (PM Modi) के अलावा कर्नाटका के मंत्री सदानंद गौड़ा ने भी महात्मा ज्योतिबा फुले की जयंती पर उन्हें याद करते हुए नमन किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा,’समाज सुधारक और लेखक महात्मा ज्योतिबा फुले जी को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने रविवार को प्रसिद्ध समाज सुधारक ज्योतिराव फुले (Jyotirao phule) को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की और कहा कि समाज में सुधार के लिए उनकी प्रतिबद्धता भविष्य की पीढ़ियों को प्रेरित करती रहेगी।

अपने एक ट्वीट में उन्होंने ज्योतिराव फूले को महान विचारक, दार्शनिक और लेखक से सम्मानित करते हुए कहा कि वे जीवन भर महिला शिक्षा और सशक्तिकरण के लिए प्रतिबद्ध थे। साल1827 में महाराष्ट्र में एक अत्यंत पिछड़ी जाति में जन्मे फुले ने सामाजिक भेदभाव के खिलाफ लड़ाई लड़ी और सबसे वंचित समुदायों के बीच शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए संघर्ष किया। उन्हें और उनकी पत्नी, सावित्रीबाई फुले को महिलाओं के बीच शिक्षा को बढ़ावा देने के उनके प्रयासों के लिए अग्रणी माना जाता है।

भीम राव अंबेडकर की जयंती पर “टीकाकरण उत्सव”

वहीं पीएम मोदी (PM Modi) ने हाल ही में 11 अप्रैल से 14 अप्रैल तक दलित आइकन भीम राव अंबेडकर की जयंती पर “टीकाकरण उत्सव” का सुझाव दिया था, ताकि शॉट्स के लिए योग्य लोगों के बीच कोरोनोवायरस के खिलाफ टीकाकरण को बढ़ावा दिया जा सके।

पीएम मोदी (PM Modi) के अलावा कर्नाटका के मंत्री सदानंद गौड़ा ने भी महात्मा ज्योतिबा फुले की जयंती पर उन्हें याद करते हुए नमन किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा,’समाज सुधारक और लेखक महात्मा ज्योतिबा फुले जी को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि। उन्होंने जाति-विरोधी आन्दोलन का नेतृत्व किया, महिलाओं के लिए शिक्षा को बढ़ावा दिया और अपना पूरा जीवन समाज के हाशिए के वर्गों के उत्थान के लिए समर्पित कर दिया’।

Related Post

मोदी सरकार ने जारी किया अमृत महोत्सव का पोस्टर, नेहरू को नहीं दी जगह, सावरकर शामिल

Posted by - August 28, 2021 0
मोदी सरकार द्वारा आजादी के जश्न के लिए मनाए जा रहे अमृत महोत्सव का एक पोस्टर भारतीय इतिहास अनुसंधान परिषद्…
CM Yogi

‘सिक यूनिट’ की उपयोगिता के लिए शीघ्र तैयार करें नीति: सीएम योगी

Posted by - February 14, 2023 0
लखनऊ। ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-2023 (GIS2023) में 33 लाख 50 हजार करोड़ के औद्योगिक निवेश प्रस्ताव प्राप्त करने के बाद उत्तर…
Mamta Banerjee

 ममता ने मद्रास कोर्ट के फैसले का किया स्वागत, कहा- ‘कोरोना की दूसरी लहर के लिए नरेंद्र मोदी और EC जिम्मेदार’

Posted by - April 26, 2021 0
नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल की सीएम और टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी(CM Mamata Banerjee) ने मद्रास हाईकोर्ट के फैसले का स्वागत…