Sonbhadra pwer plant Accident

पावर प्लांट में मेंटेनेंस के दौरान हादसा, 13 मजदूर जख्मी

351 0

 सोनभद्र। उत्तर प्रदेश में एक प्राइवेट थर्मल पावर प्लांट (Power Plant in Sonbhadra) की एक इकाई में रखरखाव कार्य के दौरान एक बॉयलर से टिन शेड गिरने से 13 मजदूर जख्मी हो गए। यह घटना सोनभद्र जिले में स्थित LANCO पावर लिमिटेड में बिजली उत्पादन इकाइयों में से एक पर रखरखाव कार्य के दौरान हुई, जो राज्य की राजधानी लखनऊ से लगभग 350 किलोमीटर दूर है।

आठ मजदूरों को प्राथिमक उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। पावर कंपनी (Power Plant in Sonbhadra) ने बयान जारी करके बताया कि अन्य पांच मजदूरों का अस्पताल में इलाज चल रहा है।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘सोनभद्र स्थित LANCO पावर प्लांट में मेंटेनेंस के दौरान एक टीन शेड गिरने की वजह से 13 मजदूर जख्मी हो गए। 13 में से पांच गंभीर रूप से जख्मी हुए हैं, जो अस्पताल में भर्ती हैं। वहीं, आठ को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई।’

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि जख्मी मजदूरों को हरसंभव मदद दी जाए। मुख्यमंत्री कार्यालय से जारी बयान के मुताबिक, ‘सोनभद्र में LANCO कंपनी में हुए हादसे का मुख्यमंत्री ने स्वत: संज्ञान लिया है और उन्होंने स्थानीय प्रशासन को निर्देश दिए हैं कि जख्मी मजदूरों का अच्छी तरह से इलाज करवाया जाए। एडिशनल चीफ सेक्रेटरी एनर्जी को मामले की जांच और उचित कार्रवाई के दिए गए हैं।

Related Post

Kamal Kishore

कमल किशोर’कमांडो’ बने यूपी कांग्रेस अनुसूचित जाति के प्रदेश अध्यक्ष

Posted by - March 12, 2021 0
लखनऊ। ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी ने उत्तर प्रदेश कांग्रेस अनुसूचित जाति की नई कार्यकारिणी घोषित कर दी है। अनुसूचित जाति…
CM Yogi in Varanasi

कई राष्ट्र प्रधानमंत्री को अपने देश का सर्वोच्च सम्मान देने के लिए उतावले: सीएम योगी

Posted by - June 26, 2023 0
लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश के 9 साल बेमिसाल और खुशहाल रहे हैं। खुशहाली का मानक सुरक्षा,…