PM Modi

पीएम मोदी ने ममता से पूछा, क्या दीदी दूसरे निर्वाचन क्षेत्र से भी नामांकन करोगी ?

605 0

कोलकाता । पश्चिम बंगाल के उलुबेरिया में पीएम मोदी (PM Modi) ने ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए सवाल किया। उन्होंने पूछा, दीदी, क्या इस अफवाह में कोई सच्चाई है कि आप दूसरे निर्वाचन क्षेत्र से नामांकन दाखिल करने जा रही हैं? पहले आप वहां गई (नंदीग्राम), और लोगों ने आपको जवाब दिया। अगर आप कहीं और जाती हैं, तो बंगाल के लोग तैयार हैं।

प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) ने एक बार फिर ममता पर हमला बोलते हुए उनसे पूछा कि कहीं वो दूसरे निर्वाचन क्षेत्र से नामांकन दाखिल करने जा रही हैं?

बंगाल के लोगों ने फैसला कर लिया है की दीदी को जाना चाहिए। नंदीग्राम के लोगों ने आज इस सपने को पूरा किया है। लोग अपने भविष्य और पहचान को बचाने के लिए और इंतजार नहीं कर सकते। वे सिर्फ मतदान में भाग नहीं ले रहे हैं, वे बंगाल में पुनर्जागरण का मार्ग प्रशस्त कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, कभी दीदी मुझे टूरिस्ट कहती हैं, कभी आउटसाइडर। दीदी, आप घुसपैठियों को अपना मानती हैं लेकिन भारत माता के बच्चों को बाहरी कहती हैं. दीदी, लोगों को अलग करना बंद करें और लोगों को बाहरी लोग कहकर संविधान का अपमान न करें।

जैसे-जैसे 2 मई का दिन करीब आ रहा है, दीदी की बौखलाहट बढ़ती जा रही है। उनका गुस्सा देखकर मैं कभी-कभी सोच में पड़ जाता हूं। जिस बंगाल ने जय हिंद का नारा दिया, वंदे मातरम का उद्घोष किया, उस पवित्र धरती पर दीदी की इतनी संकीर्ण सोच है।

अभी कुछ देर पहले नंदीग्राम में जो हुआ हम सभी ने देखा यह दिखाता है कि ममता बनर्जी हार मान चुकी हैं। अभी भी अंतिम चरण के मतदान के नामांकन की तिथि बाकी है। क्या यह सच है कि आप (ममता बनर्जी) चुपचाप किसी एक सीट से नामांकन भरने वाली हैं।

पश्चिम बंगाल के उलुबेरिया में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि चुनाव सिर्फ सत्ता के पॉरिबोर्तोन का नहीं है, बल्कि आशोल पॉरिबोर्तोन लाने का महायज्ञ है। ये चुनाव पश्चिम बंगाल की आकांक्षाओं का है, नौजवानों के आकांक्षाओं का है।

हावड़ा की ये धरती पश्चिम बंगाल के समृद्ध अतीत का प्रतीक हैं। अब इसी धरती की संतानें बंगाल के उज्ज्वल भविष्य के लिए कमर कस चुकी हैं. सोनार बांग्ला के संकल्प को सच करने के लिए एक विशाल लहर मैं मेरे सामने देख रहा हूं।

पीएम मोदी (PM Modi)  ने कहा 21 वीं सदी के बंगाल को एक सरकार की जरूरत है जो भविष्य की दृष्टि से काम करे। आज जब देश अपनी आजादी के 75 वर्ष का पर्व मना रहा है, तो बंगाल को ऐसी सरकार चाहिए, जो अगले 25 साल की प्लानिंग के साथ बंगाल को फिर से एक बार उसके स्वर्णिम काल में वापस ले जाए।

बंगाल के प्रतिभाशाली लोगों ने दुनिया को दिशा दिखाई। एक जमाने में औद्योगिक उत्पादन का सबसे बड़ा केंद्र यही क्षेत्र था। वो भी दिन थे, जब हावड़ा को इंजीनियरों का गढ कहा जाता था। सुशासन की कमी ने ये सब तबाह कर दिया।

पीएम (PM Modi)ने कहा कि बंगाल के लिए हमारा सपना बहुत बड़ा है। बंगाल के लिए हमारा संकल्प बहुत बड़ा है। ये हम सभी मिलकर पूरा करेंगे। इसलिए इस बार, जोर से छाप- कमल छाप।

मोदी(PM Modi)  ने कहा कि आलू किसानों को तोलाबाज़ों ने, बिचौलियों ने बर्बाद कर दिया है। भाजपा की डबल इंजन की सरकार आलू किसानों को बिचौलियों से मुक्त करने के लिए प्रतिबद्ध है।

Related Post

पीएम मोदी

हम देश को वादों के बजाए कामकाज की राजनीति की तरफ ले जा रहे हैं : पीएम मोदी

Posted by - December 6, 2019 0
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को एक मीडिया संस्थान की ओर से आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए…
Mamata banerjee

ममता बनर्जी का BJP पर वार, बोलीं- भाजपा दुनिया में ‘सबसे बड़ी लुटेरी’

Posted by - March 20, 2021 0
कोलकाता।  पश्चिम बंगाल में चुनावी वार-पलटवार अब और भी तेज होता जा रहा है। शनिवार को प्रदेश की मुख्यमंत्री ममता…
दीपा मलिक

पैरालम्पिक रजत पदक विजेता दीपा मलिक ने लिया संन्यास, अब ये पद संभालेंगी

Posted by - May 11, 2020 0
नई दिल्ली। पैरालम्पिक रजत पदक विजेता दीपा मलिक ने सोमवार को संन्यास की घोषणा कर दी। ताकि वह राष्ट्रीय खेल…
CM Dhami

सिख गुरुओं का त्याग, बलिदान देश और धर्म के लिए अनुकरणीय है: सीएम धामी

Posted by - March 19, 2024 0
देहरादून। मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने मंगलवार को ‘गुरुमत संत समागम’ कार्यक्रम में शामिल हुए। इसमें उन्होंने कहा कि सिख गुरुओं…