Badruddin Ajmal

बदरुद्दीन अजमल ने साधा BJP पर निशाना, कहा- आगे बढ़ने का सवाल ही पैदा नहीं होता

466 0

गुवाहाटी । असम विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में आज 39 सीटों पर वोटिंग होगी। आज होने वाले मतदान में पांच मंत्रियों, (विधानसभा) उपाध्यक्ष और कुछ अहम विपक्षी नेताओं के राजनीतिक तकदीर का फैसला होगा।

  • असम विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए मतदान जारी है।
  • 11 बजे तक 27.5 फीसद मतदान दर्ज किया गया है।
  • AIUDF प्रमुख अजमल (Badruddin Ajmal ) का दावा, ‘पहले चरण में हमारी 30-32 सीटें आ रही हैं’।

इस चरण में 26 महिलाओं समेत 345 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं, जिसके लिए बृहस्पतिवार को सुबह सात बजे से लेकर शाम छह बजे तक कड़ी सुरक्षा एवं कोविड-19 के दिशानिर्देशों के कड़े अनुपालन के बीच वोट डाले जायेंगे।

इस चरण में सत्तारूढ़ भाजपा 34 सीटों पर ताल ठोक रही है, जबकि उसकी सहयोगी पार्टियां असम गण परिषद (अगप) एवं यूनाईटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल (यूपीपीएल) क्रमश: छह और तीन सीटों पर जोर-आजमाइश कर रही हैं। हालांकि, पाठरकांडी और अल्गापुर में भाजपा और अगप के बीच दोस्ताना मुकाबला है. माजबात और कलैगांव में भी भाजपा और यूपीपीएल के बीच दोस्ताना संघर्ष है।

 

महागठबंधन से जुड़ी कांग्रेस 28 सीटों पर चुनाव लड़ रही है, जबकि एआईयूडीएफ सात एवं बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट (बीपीएफ) चार सीटों पर विरोधी दलों से दो-दो हाथ करेंगी। नवगठित असम जातिया परिषद (एजेपी) 19 सीटों पर चुनाव मैदान में है।

इस चरण में 25 सीटों पर राजग और महागठबंधन में सीधा मुकाबला है, जबकि बाकी सीटों पर त्रिकोणीय मुकाबला नजर आ रहा है।

भाजपा मंत्री परिमल सुक्लावैद्य का धोलाई में कांग्रेस प्रत्याशी कामाख्या प्रसाद माला से सीधा मुकाबला है। भाजपा के विधानसभा उपाध्यक्ष अमीनुल हक लस्कर का सोनाई में एआईयूडीएफ के करमी उद्दीन बारभूइंया से सीधी टक्कर है।

मंत्री पीजूष हजारिका का जागीरोड सीट (अनुसूचित जाति आरक्षित) पर कांग्रेस के स्वप्न कुमार मंडल और एजेपी के बुबुल दास के साथ त्रिकोणीय संघर्ष है। उनके मंत्रिमंडलीय सहयोगी भाबेश कलिता का रंगिया निर्वाचन क्षेत्र में एजेपी के बाबुल शहरिया से सीधी टक्कर होगी।

Related Post

Draupadi Murmu

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने इंडिया वाटर वीक-2022 का किया शुभारंभ

Posted by - November 1, 2022 0
नोएडा। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (Draupadi Murmu) ने मंगलवार काे इंडिया एक्सपो मार्ट ग्रेटर नोएडा में इंडिया वाटर वीक-2022 (India Water…
CM Yogi

डिजिटल मीडिया के सभी प्लेटफॉर्म पर ‘हॉट टॉपिक’ हैं सीएम योगी

Posted by - September 3, 2022 0
गोरखपुर। चुनावी मैदान हो या सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) की ‘रफ्तार’ के आगे विपक्षी पीछे छूटते जा…
CM Yogi

सीएम योगी ने पशुपालन विभाग को दिए गौ संरक्षण केंद्रों के रख रखाव के निर्देश

Posted by - December 16, 2022 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने गौ-संरक्षण केंद्रों की व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त बनाए रखने के दिशा-निर्देश…
CM Yogi

सीएम योगी ने अक्षय तृतीया एवं परशुराम जयंती पर प्रदेशवासियों को दी बधाई

Posted by - April 21, 2023 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi)  ने अक्षय तृतीया (Akshaya Tritiya) एवं परशुराम जयन्ती (Parshuram Jayanti) पर…