Narendra Giri

मुगलों की जगह सड़कों पर लिखें देशभक्तों के नाम, अखाड़ा परिषद अध्यक्ष नरेंद्र गिरी की मांग

1081 0

हरिद्वार। अखाड़ा परिषद अध्यक्ष नरेंद्र गिरी (Narendra Giri) ने दिल्ली में मुगलों के नाम पर बनी सड़कों के नाम बदल कर देशभक्तों के नाम पर किये जाने की मांग की है।

अखाड़ा परिषद अध्यक्ष नरेंद्र गिरी (Narendra Giri) ने दिल्ली में मुगलों के नाम पर बनी सड़कों के नाम बदल कर देशभक्तों के नाम पर किये जाने की मांग की है। नरेंद्र गिरी (Narendra Giri) इन दिनों हरिद्वार कुंभ में शामिल होने निरंजनी अखाड़े में आये हुए हैं। उन्होंने अपने एक वीडियो संदेश के माध्यम से मुगलों के नाम पर बनी सड़कों को शहीदों के नाम पर किए जाने की मांग की है।

देशभक्तों के नाम पर हों सड़कों के नाम

अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरी (Narendra Giri)  ने कहा कि देश को आजाद हुए करीब 75 वर्ष हो गए हैं लेकिन आज भी देश में कई ऐसी जगह और सड़कें हैं, जिनके नाम या तो मुगलों के नाम पर हैं या तो फिर अंग्रेजों के नाम पर। उन्होंने मांग की है कि उस सभी के नाम बदल कर देश भक्तों के नाम पर किये जाएं।

उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा है कि दिल्ली के अंदर जिन्होंने देश पर हमला और गद्दारी की उन्हीं के नाम पर जैसे बाबर, हुमायूं और तुगलक के नाम पर सड़कें बनी हैं। अखाड़ा परिषद अध्यक्ष ने केंद्र सरकार से मांग की है कि अब ऐसी सड़कों के नाम देश पर अपनी जान न्यौछावर करने वाले देशभक्तों नाम पर किया जाए।

Related Post

CM Dhami

‘कन्याश्री’ कार्यक्रम में शामिल हुए सीएम धामी, 2 लाख से अधिक छात्रों को…

Posted by - July 1, 2022 0
देहरादून: रोटरी डिस्ट्रिक द्वारा आयोजित ‘कन्याश्री’ (Kanyashree) कार्यक्रम का आयोजन आज शुक्रवार को किया गया। कार्यक्रम में उत्तराखंड (Uttarakhand) के…