राहुल के वादे पर बसपा सुप्रीमो ने याद दिलाया इंदिरा का नारा

1108 0

लखनऊ। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को छत्तीसगढ़ में वादा किया था कि अगर 2019 में कांग्रेस की सरकार बनी तो देश में हर एक गरीब को न्यूनतम आय की गारंटी दी जाएगी।मायावती ने लखनऊ में एक बयान में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के वादे को लेकर भी तंज कसा जिसमें उन्होंने 2019 में हर गरीब को न्यूमतम आय सुनिश्चित करने की बात कही है।

ये भी पढ़ें :-सीएम ने यूपी कैबिनेट में गंगा एक्सप्रेसवे की घोषणा

आपको बता दें कांग्रेस चीफ राहुल के इस वादे पर बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) की अध्यक्ष मायावती ने सवाल खड़ा कर दिया है। मायावती ने कांग्रेस को पूर्व की इंदिरा गांधी सरकार की याद दिलाते हुए कहा कि गरीबी हटाओ वाले नारे का क्या हुआ।’कांग्रेस पार्टी की पूर्ववर्ती सरकारों का रेकॉर्ड और खासकर इंदिरा गांधी की सरकार के बहुचर्चित गरीबी हटाओ के नारे व घोषणा के परिणाम जनता के सामने हैं।

ये भी पढ़ें :-राम मंदिर पर सरकार का बड़ा दांव, सुप्रीम कोर्ट में दी गैर विवादित भूमि लौटाने की अर्जी 

जानकारी के मुताबिक मायावती ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के प्रमुख को ऐसी कोई भी घोषणा व ऐसा कोई भी वायदा देश की जनता से करने के पहले जनहित, जनकल्याण व गरीबी उन्मूलन की उन योजनाओं को कांग्रेस शासित राज्यों में से खासकर राजस्थान, पंजाब, मध्य प्रदेश व छत्तीसगढ़ में सही से लागू करके दिखाना चाहिए था।वहीँ उन्होंने कहा “गरीबी हटाओ” का बहुचर्चित नारा और वर्तमान में केन्द्र की बहुमत वाली बीजेपी सरकार का विदेश से कालाधन वापस लाकर देश के हर गरीब को 15 से 20 लाख रूपये देकर उनके “अच्छे दिन” लाने का लोक-लुभावन वायदा पूरी तरह से छलावा व वादाखिलाफी ही साबित हुआ है।

Related Post

यूपी विधानसभा चुनाव 2022

मोदी सरकार 130 करोड़ जनता को हिंदू नहीं, भारतीय मान उनकी भलाई का काम करे : मायावती

Posted by - December 31, 2019 0
लखनऊ। बसपा सुप्रीमो मायावती ने नए वर्ष की पूर्व संध्या पर देशवासियों को बधाई दी है। इसके साथ ही केंद्र…