Drishti Patra

Goa Municipal Elections : पणजी की 30 में से 25 सीटों पर भाजपा आगे, पांच पर कांग्रेस को बढ़त

346 0
पणजी। गोवा में सोमवार को नगर निकाय के चुनावों के लिए मतगणना जारी है। गोवा की छह नगर पालिकाओं, पणजी सिटी कॉर्पोरेशन के 30 वॉर्डों, 22 पंचायत वार्डों और एक जिला पंचायत सीट के लिए शनिवार को चुनाव हुआ था। मतगणना शुरू होने के बाद रुझान भी सामने आने लगे हैं।
गोवा के निकाय चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (BJP ) जोरदार सफलता हासिल करती दिख रही है। भाजपा  (BJP )  ने राजधानी पणजी के निगम चुनावों की 30 में से 25 सीटों पर भी बढ़त हासिल कर ली है। यहां भाजपा (BJP ) ने ने अतनासियो मोनसेरेट की ओर से तैयार किए गए पैनल को समर्थन दिया था। इस पैनल में बीजेपी (BJP )  के कुछ पुराने लोग शामिल हैं और इसके अलावा अटानासियो मोनसेरेट के साथ पार्टी का दामन थामने वाले कुछ नेता भी हैं।

पं. बंगाल विस चुनाव : कांग्रेस ने जारी किया घोषणा पत्र

कोरोना महामारी की वजह से लंबे वक्त से गोवा में निकाय चुनाव लंबित थे। इस बीच मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंचा और वहां से 30 अप्रैल तक चुनाव करवाने का आदेश मिला। इसके बाद शनिवार को एक नगर निगम, 6 नगर पालिका और 17 ग्राम पंचायतों के लिए वोटिंग हुई, जिसमें रिकॉर्ड 82.59 प्रतिशत मतदान हुआ। इसके बाद 22 मार्च को कड़ी सुरक्षा के बीच वोटों की गिनती हो रही है।

पणजी के विधायक अतनासियो मोंसेरेट के बेटे रोहित मॉन्सेरेट ने भी पणजी निकाय चुनाव लड़ा था। अतनासियो मोंसेरेट पहले कांग्रेस में थे। साल 2019 में मोंसेरेट के नेतृत्व में ही कांग्रेस के विधायकों का समूह बीजेपी में शामिल हो गया था। तब कांग्रेस के कुल 10 विधायकों ने बीजेपी में एंट्री मारी थी, उनमें से एक अटानासियो मोनसेरेट भी हैं, जिनका पणजी में अच्छा प्रभाव माना जाता है। साल 2018 की मई में पणजी के लिए हुए उपचुनाव में मोंसेरेट जो उस समय कांग्रेस पार्टी के सदस्य थे, उन्होंने बीजेपी उम्मीदवार सिद्धार्थ कुनकोलियंकर को हराया था। यह 26 सालों में उनकी पहली हार थी।

Related Post

नामांकन के बाद बोलीं सोनिया

मोदी को लगता है वो अजेय हैं, बाजपेयी को भी यही लगा था – सोनिया गांधी

Posted by - April 11, 2019 0
रायबरेली। कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पांचवी बार रायबरेली सीट से नामांकन दाखिल किया। नामांकन के लिए निकलने…
rajnath singh

CM रहते गोद लिए डॉक्टर ‘बेटे’ की शादी में पहुंचे राजनाथ सिंह

Posted by - February 28, 2021 0
गाजीपुर। देश के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) शनिवार को वाराणसी पहुंचे थे, जहां उन्होंने गाजीपुर पहुंचकर अपने मुख्यमंत्री रहने…
CM Yogi flagged off Rajdhani service bus

हमारे लिए एक-एक जान कीमती, यह एक परिवार, समाज और राष्ट्र के लिए अमूल्य निधि: सीएम योगी

Posted by - June 3, 2023 0
लखनऊ। सुगम यात्रा और सुरक्षित यात्रा हर नागरिक का अधिकार है। ये सरकार का दायित्व बनता है कि जिस विश्वास…

पेगासस की जांच नहीं कराएंगे, पर जांच की मांग करने वालों की जांच कराएंगे रविश कुमार ने कसा तंज

Posted by - July 28, 2021 0
पेगासस जासूसी का मुद्दा तूल पकड़ता जा रहा है, हाल ही में पेगासस को लेकर वरिष्ठ पत्रकार रवीश कुमार ने…

ट्रिब्यून नियुक्ति में देरी पर केंद्र को सुप्रीम कोर्ट की कड़ी फटकार, कहा- हमारे धैर्य की परीक्षा न लें

Posted by - September 6, 2021 0
SC ने विभिन्न न्यायाधिकरणों में रिक्त पदों को भरने और ट्रिब्यूनल रिफॉर्म्स एक्ट को लागू करने में देरी के लिए…