Samuhik Vivah in Lucknow

लखनऊ: सामूहिक विवाह में नहीं हो रहा कोरोना गाइड लाइन का पालन

937 0
लखनऊ । राजधानी लखनऊ में वृंदावन के डिफेंस एक्सपो ग्राउंड में बड़े स्तर पर सामूहिक शादी का आयोजन किया गया है। आज के इस आयोजन में एक साथ 7000 वर-वधू शादी के परिणय सूत्र में बध रहे हैं, लेकिन कोरोना (Corona) के बढ़ते मामलों के बीच यहां मौजूद लोगों में न किसी ने मास्क लगा रखा था और न ही कोरोना गाइड लाइन का पालन हो रहा था।

 राजधानी लखनऊ में वृंदावन के डिफेंस एक्सपो ग्राउंड में आज एक साथ 7000 वर-वधू शादी के परिणय सूत्र में बध रहे हैं। सामूहिक शादियों का यह एक विश्व रिकॉर्ड भी बन रहा है।

स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा-विश्व कीर्तिमान स्थापित करेंगी 3500 जोड़ों की शादियां

दूसरी तरफ महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश यहां तक कि उत्तर प्रदेश में भी कोरोना (Corona) के मामले फिर से बढ़ने लगे हैं। सरकार इसके लिए एडवाइजरी भी जारी कर चुकी है लेकिन आज शादियों के इस बड़े आयोजन में कहीं भी एडवाइजरी का पालन नहीं दिखाई दिया। वर-वधू शादी के जोड़े में बैठे तो दिखाई दिए, लेकिन उनके पास मास्क नहीं था और ना ही किसी अधिकारी ने उन्हें मास्क लगाने की सलाह दी जबकि गाइड लाइन के अनुसार सोशल डिस्टेंसिंग के साथ-साथ मास्क का होना भी अनिवार्य है।

“2 गज की दूरी मास्क है जरूरी” जैसे नियम ताक पर

उत्तर प्रदेश में कोरोना(Corona)  की दूसरी लहर सामने आने के बाद सरकार फिर से सक्रीय हो गई है। अधिकारियों के साथ बैठक कर इस पर नियंत्रण करने के लिए फिर से 2 गज की दूरी मास्क है जरूरी जैसे नियम को सख्ती से लागू करना शुरू कर दिया है। इसके लिए राजधानी लखनऊ समेत सभी जनपदों में अभियान शुरू हो गया है।

वहीं आज श्रम विभाग के तहत 3500 जोड़ों की सामूहिक शादियों का आयोजन हो रहा है। इस शादी में सभी मंडलों से वर वधु को बुलाया गया है। पूरे आयोजन में 50,000 से ज्यादा लोग मौजूद हैं, लेकिन इस आयोजन में 2 गज की दूरी मास्क है जरूरी जैसे नियम का पालन होता हुआ नहीं दिखाई दिया। वर वधू शादी के परिणय सूत्र में बंधने के लिए साथ बैठे हैं, लेकिन बिना मास्क के श्रम विभाग के अधिकारी को इसकी थोड़ी भी चिंता नहीं दिखाई दी।

Related Post

AK Sharma

बकायेदार विद्युत उपभोक्ताओं ने जमा किया करोड़ो का बिजली बिल: ए0के0 शर्मा

Posted by - June 17, 2022 0
लखनऊ: उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री ए0के0 शर्मा (AK Sharma) की पहले से राज्य के बकायेदार विद्युत उपभोक्ताओं ने जागरूक…
AK Sharma

सीएम फेलोज पिछड़े निकायों को विकास की मुख्यधारा में लाने में मदद करेंगे: एके शर्मा

Posted by - February 24, 2024 0
लखनऊ। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री ए.के. शर्मा (AK Sharma) ने कहा कि प्रधानमंत्री की प्रेरणा व मुख्यमंत्री…
CM Yogi

बरेली को विशिष्ट पहचान देगा नाथ कॉरिडोर, अतिरिक्त भूमि की जरूरत हो तो तत्काल खरीदें: मुख्यमंत्री

Posted by - January 10, 2024 0
लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने कहा कि बरेली में निर्माणाधीन नाथ कॉरिडोर (Nath Corridor) शहर…