Jahreeli sharab se adeath

प्रतापगढ़: जहरीली शराब पीने से महिला समेत चार लोगों की मौत

386 0
प्रतापगढ़। यूपी के प्रतापगढ़ (Pratapgarh) जिले में जहरीली शराब पीने से महिला समेत चार लोगों की मौत हो गई। पुलिस टीम ने घटना स्थल का निरीक्षण किया। पीड़ित पक्ष से तहरीर प्राप्त कर अभियोग पंजीकरण की कार्रवाई कर आरोपी की तलाश की जा रही है।

जिले में संग्रामगढ़ थाना क्षेत्र के रामपुर दाबी गांव मेंजहरीली शराब पीने से महिला समेत चार लोगों की मौत हो गई। गांव का ही एक व्यक्ति ओपी केमिकल से शराब बनाता था। रविवार की शाम इन चारों ने उससे शराब खरीदकर पी थी, जिसके बाद रात में इनकी हालत बिगड़ गई। आनन- फानन में परिजन इन्हें अस्पताल ले गए, जहां उनकी मौत हो गई. चार लोगों की मौत की सूचना मिलने के बाद हड़कंप मच गया। संग्रामगढ़ थाने की पुलिस मौके पर पहुंचकर मामले की छानबीन करने में जुटी हुई है। वहीं लगातार दुकानों पर भी दबिश दी जा रही है. इससे अवैध शराब कारोबारियों में हड़कंप मचा है।

जानिए पूरा मामला

प्रतापगढ़ (Pratapgarh) जिले के रामपुर दाबी में रविवार को ग्राम मनोहरपुर में एक महिला सुनीता सरोज पत्नी जवाहर लाल सरोज की सीएचसी संग्रामगढ़ में इलाज के दौरान मौत हो गई। इस सूचना पर तत्काल स्थानीय पुलिस ने मौके पर पहुंची तो ज्ञात हुआ कि महिला बीमार थी, जिसकी इलाज के दौरान मृत्यु हो गई। शव का पंचायतनामा भरकर पोस्टमार्टम हेतु भेजा गया है।

मृतका सुनीता सरोज के पति जवाहर लाल, पुत्र बचई सरोज और गांव के दो लोग विजय कुमार पुत्र रामसुमेर, और रामप्रसाद पुत्र रामदेव की भी तबियत खराब होने की सूचना प्राप्त हुई। इन तीनों लोगों का भी ईलाज चल रहा था।  इन तीनों की भी मृत्यु हो गई।

पूरे प्रकरण की गहराई से जांच की गयी तो पता चला कि चारों लोगों ने शनिवार को बाबूलाल पुत्र पृथ्वी पाल पटेल निवासी नयापुरवा, गोपालपुर थाना नवाबगंज से शराब का पाउच लेकर पिए थे, जिसके बाद उसी रात से चारों की तबीयत खराब हो गई थी और बाद में इलाज के दौरान मौत हो गई।

जिम्मेदार अधिकारियों पर गिरी गाज

जहरीली शराब से हुई मौत के मामले में थानाध्यक्ष नवाबगंज प्रभात कुमार यादव , एक उप निरीक्षक और बीट कांस्टेबल को निलंबित कर दिया गया है। नकली शराब बनाने वाला फरार है। उसके भाई और एक महिला को पुलिस ने हिरासत में लिया है। आरोपियों के विरुद्ध गंभीर धाराओं में मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस महानिरीक्षक प्रयागराज, कवीन्द्र प्रताप सिंह ने बताया कि पुलिस ने सभी शवों को लेकर पंचायतनामा से सम्बन्धित कार्रवाई की है। साथ ही प्रभारी पुलिस अधीक्षक प्रतापगढ़, अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी सुरेन्द्र प्रसाद द्विवेदी ने स्थानीय पुलिस बल के साथ घटना स्थल का निरीक्षण किया। पीड़ित पक्ष से तहरीर प्राप्त कर अभियोग पंजीकरण की कार्रवाई कर आरोपी की तलाश की जा रही है. मौके पर कानून व्यवस्था की स्थिति सामान्य है।

Related Post

CM Yogi

और प्रगाढ़ हुए उत्तर प्रदेश और दक्षिण कोरिया के रिश्ते, कई सेक्टर में हुआ एमओयू

Posted by - May 22, 2023 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार और कोरिया गणराज्य के ग्योंगसांगबुक-डो प्रांत के बीच सोमवार को समझौता ज्ञापन (MoU) पर हस्ताक्षर किया…
yogi

उत्तर प्रदेश देश की आत्मा है, यहां की सेवा करने का अवसर मिला ये हमारे लिए सौभाग्य की बात : योगी

Posted by - May 22, 2022 0
लखनऊ। पांच साल पहले यूपी को देश के विकास में बाधा माना जाता था पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi)…
CM Yogi

प्रधानमंत्री की प्रेरणा व प्रयास से संयुक्त अरब अमीरात में बना पहला हिंदू मंदिरः सीएम योगी

Posted by - February 23, 2024 0
वाराणसी : सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने कहा कि 500 वर्षों के प्रभु श्रीरामलला (Sri Ramlalla) के वनवास के कालखंड…
E-auction

89 इंडस्ट्रियल व 10 फ्लैटेड फैक्ट्री प्लॉट्स के लिए उत्तर प्रदेश में लगेगी करोड़ों की बोली

Posted by - August 1, 2023 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश को 1 ट्रिलियन डॉलर की इकॉनमी बनाने की सीएम योगी की मंशा के अनुरूप प्रदेश में औद्योगिक…