cm yogi

लखनऊ: अमृत महोत्सव के लिए काकोरी पहुंचे CM योगी

811 0

लखनऊ। काकोरी के बाज नगर स्थित शहीद स्मारक पर आज आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर कार्यक्रम का आयोजन हो रहा है। कार्यक्रम के शुभारंभ के लिए सीएम योगी  (CM Yogi) काकोरी पहुंच चुके हैं। सीएम योगी (CM Yogi) यहां पर कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे।

आज आजादी की 75वीं वर्षगांठ मनाया जा रहा है।  काकोरी के बाज नगर में होने वाले कार्यक्रम की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

पीएम मोदी के निर्देशानुसार स्वतंत्रता संग्राम से जुड़े चार स्थलों काकोरी (लखऊ), शहीद स्मारक (मेरठ), शहीद स्मारक (बलिया) और झांसी का किला/पं. दीनदयाल सभागार (झांसी) में स्मरण उत्सव के रूप में अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है।

कार्यक्रम के शुभारंभ के लिए सुबह 10 बजे सीएम योगी काकोरी पहुंचे। मुख्य अतिथि के तौर पर मौजूद सीएम योगी कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे। स्मारक जाने वाली सड़क व नालियों की साफ-सफाई, स्मारक में लगी लाइटों और शहीद मंदिर को दुरुस्त कर बाज नगर को दुल्हन की तरह चमका दिया गया है।

सीएम योगी (CM Yogi) के आगमन के बाद 75 साइकिल सवार वॉलेंटियर्स 7,500 मीटर स्वतंत्रता रैली के शहीद स्मारक पहुंचे। सभी साइकिलों में स्वतंत्रता आंदोलन के लोकप्रिय नारों के प्ले कार्ड लगाए गए थे।

Related Post

झारखंड विधानसभा चुनाव

सरयू राय के पक्ष में खुलकर आए हेमंत सोरेन, विपक्ष से की समर्थन की अपील

Posted by - November 17, 2019 0
रांची। झारखंड विधानसभा चुनाव में आखिरकार वही हुआ जिसका अंदेशा पहले से ही लगाया जा रहा था। बीजेपी के दिग्‍गज…
pm modi

IIT के छात्रों से पीएम मोदी बोले- सहूलियत के लिए शॉर्टकट न अपनाएं

Posted by - December 28, 2021 0
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) ने भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) कानपुर के 54वें दीक्षांत समारोह में युवा पीढ़ी को जीवन…

बीजेपी सांसद गंभीर ने रिपोर्ट कार्ड पेश कर थपथपाई अपनी पीठ

Posted by - July 26, 2021 0
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद गौतम गंभीर (Gauram Gambhir) ने पूर्वी दिल्ली निर्वाचन क्षेत्र में अपने कार्यकाल के दूसरे वर्ष…