army soldier

कानपुर:  जम्मू के LOC में शहीद हुआ फतेहपुर का लाल

861 0
कानपुर । जिले के नौबस्ता में रहने वाले त्रिवेद प्रकाश कुपवाड़ा में एलओसी पर गोलीबारी के दौरान शहीद हो गए। हंसपुरम में रहने वाला शहीद का परिवार फतेहपुर स्थित पैतृक गांव के लिए रवाना हो गया है। त्रिवेद प्रकाश सेना की 6आरआर बटालियन पैरंट यूनिट 332 मीडियम रेजीमेंट में तैनात थे।

जिले के नौबस्ता में रहने वाले त्रिवेद प्रकाश जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के कुपवाड़ा में एलओसी पर गोलीबारी के दौरान शहीद हो गए। शहादत की सूचना आते ही पैतृक गांव नंदापुर शोक में डूब गया है। हंसपुरम में रहने वाला शहीद का परिवार पैतृक गांव के लिए रवाना हो गया है। शहीद का पार्थिव शरीर मंगलवार सुबह तक गांव पहुंचने की सूचना है, जिसके चलते फतेहपुर जिला प्रशासन ने भी तैयारियां शुरू कर दी हैं।

शोक में डूबा शहीद जवान का गांव

शहीद त्रिवेद के बड़े भाई देव प्रकाश आर्मी 16 मीडियम रेजिमेंट में हैं। वहीं त्रिवेद के पिता अरुण कुमार तिवारी भी सेना से सेवानिवृत्त जवान हैं। शहीद को गॉड ऑफ ऑनर के साथ पंचतत्व में विलीन किया जाएगा। पांच भाइयों में त्रिवेद प्रकाश शहीद सबसे छोटे थे। उनके बड़े भाई शिवमोहन, हरमोहन गांव में रहते हैं. तीसरे नंबर के भाई वेद प्रकाश संयुक्त शिक्षा निदेशक कानपुर मंडल कार्यालय में लिपिक हैं और उनसे छोटे देव प्रकाश सेना 16 मीडियम रेजीमेंट में जयपुर में तैनात हैं।

Related Post

Rameshwar Pandey

वरिष्ठ पत्रकार रामेश्वर पांडेय का निधन, सीएम योगी ने जताया दुख

Posted by - June 8, 2023 0
लखनऊ। वरिष्ठ पत्रकार रामेश्वर पांडेय (Rameshwar Pandey) का बुधवार तड़के लखनऊ के इंदिरानगर स्थित आवास पर निधन हो गया। वह करीब…
cm yogi

मुख्यमंत्री योगी की घोषणा, अनुदेशकों का दो हजार और रसोइयों का 500 रुपये बढ़ा मानदेय

Posted by - December 29, 2021 0
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने बेसिक शिक्षा विभाग के अनुदेशकों और रसोइयों को नये साल का बड़ा तोहफा दिया…