Priyanka Gandhi on sant Ravidas Temple in Varanasi

Priyanka Gandhi ने संत रविदास के दर पर टेका मत्था, चखा लंगर का स्वाद

793 0

वाराणसी। कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) संत शिरोमणि रविदास महाराज की 644वीं जयंती के अवसर पर आशीर्वाद लेने सीर गोवर्धन पहुंचीं। यहां उन्होंने संत रविदास के दर पर मत्था टेका। इसके बाद संत निरंजन दास का आशीर्वाद लिया। इसके बाद प्रियंका गांधी(Priyanka Gandhi) सत्संग में गईं और लंगर का स्वाद भी चखा। प्रियंका गांधी(Priyanka Gandhi) के साथ सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता और नेता मौजूद रहे।

प्रियंका गांधी ने संत निरंजन दास का आशीर्वाद लिया

प्रियंका गांधी(Priyanka Gandhi) ने संत रविदास मंदिर (Ravidas-mandir) प्रांगण में प्रवेश कर सबसे पहले सिर नवाकर सभी को प्रणाम किया। इसके बाद संत शिरोमणि रविदास की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर आशीर्वाद प्राप्त किया। प्रियंका गांधी(Priyanka Gandhi) ने अमृतवाणी पर माल्यार्पण करने के बाद संत निरंजन दास का भी आशीर्वाद लिया. लगभग 45 मिनट तक संत निरंजन दास से उन्होंने बातचीत की।

रविदास जयंती पर वाराणसी में सियासी जमावड़ा, प्रियंका सहित कई पार्टियों के पहुंचेंगे दिग्गज

सत्संग में प्रियंका गांधी(Priyanka Gandhi) ने मंच से कहा कि मेरे लिए यहां आना सौभाग्य की बात है। संत रविदास का धर्म ही सच्चा धर्म है, क्योंकि साधारण धर्म ही सच्चा धर्म होता है। इसमें किसी प्रकार की कोई राजनीति नहीं होती, किसी का संप्रदाय नहीं होता और किसी की जाति नहीं होती है। सिर्फ इंसानियत होती है। प्रियंका गांधी(Priyanka Gandhi) ने कहा कि आज उन्हें यहां पर संत निरंजन दास का सानिध्य प्राप्त हुआ है। वह प्रत्येक वर्ष संत निरंजन दास का आशीर्वाद लेने के लिए आती हैं।

Related Post

संसद को RSS की शाखा की तरह चलाने की कोशिश करती है भाजपा- बृंदा करात

Posted by - August 14, 2021 0
संसद के काम-काज को लेकर कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया (मार्क्सवादी) पोलित ब्यूरो बृंदा करात ने नरेंद्र मोदी सरकार पर जुबानी…
cm yogi

किसानों के परिश्रम का परिणाम ही है कि विकास दर नौ फीसदी तक पहुंची: सीएम योगी

Posted by - December 23, 2023 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने कहा कि चौधरी चरण सिंह (Chaudhary Charan Singh) ने अन्नदाता किसानों का जीवन…