Alyssa Healy

ऑस्ट्रेलिया की एलिसा हेली ने महेंद्र सिंह धोनी का तोड़ा ये रिकॉर्ड, बनाया नया कीर्तिमान

2001 0

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम की विकेटकीपर एलिसा हेली ने टी-20 क्रिकेट में रविवार को नया कीर्तिमान बना दिया है। एलिसा हेली ने भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के टी-20 के एक रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया है। बता दें हेली ने धोनी के टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा खिलाड़ियों को पवेलियन भेजने का नया रिकॉर्ड बनाया है।

ऑस्ट्रेलियाई महिला विकेटकीपर ने ब्रिस्बेन के मैदान पर न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के दूसरे टी-20 मुकाबले के दौरान इस कीर्तिमान को हासिल किया है। हेली के नाम अब टी-20 क्रिकेट (महिला और पुरुष मिलाकर) में सबसे ज्यादा खिलाड़ियों को आउट करने का रिकॉर्ड दर्ज हुआ है।

सिंगर हिमांशी खुराना कोरोना पॉजिटिव निकलीं,किसानों के प्रदर्शन में हुई थीं शामिल

हेली से पहले इस रिकॉर्ड पर पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का कब्जा था, जिन्होंने विकेटकीपर के तौर पर 91 खिलाड़ियों को पवेलियन का रास्ता दिखाया था। बता दें कि धोनी ने टी-20 मैचों में 98 बार भारत की नीली जर्सी पहनी है। वहीं, हेली ने 114 टी-20 मैचों में ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व किया है।

धोनी ने अगस्त में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। बता दें कि इस समय धोनी यूएई में जारी आईपीएल में व्यस्त हैं और चेन्नई सुपरकिंग्स की कप्तानी कर रहे हैं। चेन्नई ने अब तक खेले गए तीन मैचों में से एक मैच में जीत दर्ज की है जबकि दो मैचों में टीम को हार का सामना करना पड़ा है।

Related Post

Arvind Kejariwal

दिल्ली में अगले आदेश तक सभी सरकारी और निजी स्कूल बंदः CM अरविंद केजरीवाल

Posted by - April 9, 2021 0
नई दिल्ली। कोविड के बढ़ते मामलों के कारण, दिल्ली (Delhi government)में सभी स्कूल (सरकारी, प्राइवेट सहित), सभी क्लासेज के लिए…
गणतंत्र दिवस

गणतंत्र दिवस : दुनिया ने देखी भारत की सैन्य ताकत, झांकियों ने जीता दर्शकों का दिल

Posted by - January 26, 2020 0
नई दिल्ली। देश में 71वां गणतंत्र दिवस मनाया जा रहा है। गणतंत्र दिवस पर रविवार को राजपथ से दुनिया ने…
cm dhami

मुख्यमंत्री की बुर्जुगों को सम्मान देने की कार्यप्रणाली बनेगी प्रेरणादायी

Posted by - November 3, 2022 0
देहरादून। मुख्यमंत्री (CM Dhami) की बुजुर्गों को सम्मान देने की कार्यप्रणाली अनुकरणीय,प्रशंसनीय के साथ समाज के लिए प्रेरणादायी बनेगी। इसी…
जियो प्लेटफॉर्म्स

जियो प्लेटफॉर्म्स में एक माह में पांचवा निवेशक बना केकेआर, किया भारी निवेश

Posted by - May 22, 2020 0
मुंबई। लाॅकडाउन के बावजूद देश के धनकुबेर मुकेश अंबानी के जियो प्लेटफॉर्म्स में निवेशकों का तांता लगा हुआ है और…