राइट्स इश्यू शेयरों ने रचा इतिहास

राइट्स इश्यू शेयरों ने रचा इतिहास, कंपनी का मार्केट कैप 10.92 लाख करोड़ के रिकार्ड स्तर पर

590 0

नई दिल्ली। मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज के राईट इश्यू के सोमवार धमाकेदार एंट्री के साथ इतिहास रचा है। और कंपनी का बाजार पूंजीकरण अब तक के सर्वकालीन शिखर 10.92 लाख करोड रुपये पर पहुंच गया।

एनएसई में रिलायंस के शेयर ने अब तक के रिकार्ड भाव 1626.95 रु के स्तर को छुआ

सोमवार को कारोबार में नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) में रिलायंस के शेयर ने अब तक के रिकार्ड भाव 1626.95 रु के स्तर को छुआ। रिलायंस का बाजार पूंजीकरण अब 11 लाख करोड़ रुपये से मात्र आठ हजार करोड़ रुपये दूर सोमवार को 10 लाख 92 हजार करोड़ रुपये हो गया।

देश में सूचीबद्ध कोई कंपनी 11 लाख करोड़ का मार्केट कैप आंकड़ा आजतक नहीं छू सकी

देश में सूचीबद्ध कोई कंपनी 11 लाख करोड़ का मार्केट कैप आंकड़ा आजतक नहीं छू सकी है। आज नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर रिलायंस के दो करोड़ 45 लाख शेयरों की खरीद फरोख्त हुई। शेयर 1612.30 रु पर बंद हुआ।

राईट इश्यू ने सूचीबद्ध होने के सभी पूर्व अनुमानों को गलत साबित किया

राईट इश्यू ने सूचीबद्ध होने के सभी पूर्व अनुमानों को गलत साबित किया। रिलायंस के आंशिक भुगतान शेयरों की सोमवार को धमाकेदार लिस्टिंग हुई। शेयर 690 रु के भाव पर खुला और 710.65 रु के उच्चतम स्तर को छुआ। बाजार बंद होने पर रिलायंस के आंशिक भुगतान शेयर का भाव 698 रु था। रिलायंस के आंशिक शेयरों में डिलीवरी 59.93 फीसदी देखी गई। अधिक डिलीवरी को बाजार में निवेशकों के भरोसे के तौर पर देखा जाता है।

जियो प्लेटफॉर्म्स ने भरी रिलायंस की झोली , 5जी व जियोमार्ट के विस्तार का रास्ता साफ

विश्लेषक रिलायंस राइट्स इश्यू की शानदार लिस्टिंग की उम्मीद जता रहे थे। एक्सपर्ट का मानना था कि यह 600 से 650 रुपये के भाव पर लिस्ट हो सकता है,पर इसने सभी पूर्व अनुमानों को झुठलाकर जोरदार तरीके से बाजार में एंट्री की।

रिलायंस राइट्स इश्यू के तहत शेयरधारकों को आरआईएल ने 15 शेयरों पर एक शेयर आवंटित किया

रिलायंस राइट्स इश्यू के तहत शेयरधारकों को आरआईएल ने 15 शेयरों पर एक शेयर आवंटित किया है। इसके लिए दस रुपए शेयर का दाम 1247 रुपये प्रीमियम के साथ 1257 रुपये रखा गया था। आवेदन पत्र के साथ शेयरधारकों को 25 फीसदी यानी 314.25 रुपये चुकाने थे। बाकी बची रकम दो किस्तों में 25 प्रतिशत अगले वर्ष मई और शेष 50 प्रतिशत नवंबर में चुकानी है।

रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों से अलग आंशिक भुगतान शेयर रिलायंसपीपी के नाम से शेयर बाजारों में लिस्ट हुए हैं। इसके लिए एक अलग आईएसआईएन नंबर आईएन9002ए01024 भी जारी किया गया है।

Related Post

CM Dhami

सीएम धामी ने पीएम मोदी से की मुलाकात, कई मुद्दों पर हुई चर्चा

Posted by - April 3, 2023 0
देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami)  ने सोमवार को नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) से मुलाकात…

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सीताराम येचुरी के पुत्र के निधन पर जताया शोक, कहा- दुख की घड़ी में परिवार के साथ हूं

Posted by - April 22, 2021 0
नई दिल्ली। मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) महासचिव सीताराम येचुरी के पुत्र आशीष येचुरी का कोरोना वायरस के संक्रमण से आज…
Bank Strike in India

राष्ट्रव्यापी बैंक हड़ताल का पहला दिन, 10 लाख कर्मचारियों का समर्थन

Posted by - March 15, 2021 0
नई दिल्ली। केंद्र सरकार द्वारा प्रस्तावित निजीकरण के विरोध में कर्मचारी संगठनों के राष्ट्रव्यापी हड़ताल (Nationwide Bank Strike) का आज…
benefits of farmer rail scheme

मन की बात : कोरोना काल में किसान बने बड़ा सहारा, जानिए किसान रेल स्कीम के यह फ़ायदे

Posted by - August 9, 2020 0
नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मन की बात में ‘किसान रेल’योजना के बारे में बताया है। ऑस योजना…