Site icon News Ganj

राइट्स इश्यू शेयरों ने रचा इतिहास, कंपनी का मार्केट कैप 10.92 लाख करोड़ के रिकार्ड स्तर पर

राइट्स इश्यू शेयरों ने रचा इतिहास

राइट्स इश्यू शेयरों ने रचा इतिहास

नई दिल्ली। मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज के राईट इश्यू के सोमवार धमाकेदार एंट्री के साथ इतिहास रचा है। और कंपनी का बाजार पूंजीकरण अब तक के सर्वकालीन शिखर 10.92 लाख करोड रुपये पर पहुंच गया।

एनएसई में रिलायंस के शेयर ने अब तक के रिकार्ड भाव 1626.95 रु के स्तर को छुआ

सोमवार को कारोबार में नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) में रिलायंस के शेयर ने अब तक के रिकार्ड भाव 1626.95 रु के स्तर को छुआ। रिलायंस का बाजार पूंजीकरण अब 11 लाख करोड़ रुपये से मात्र आठ हजार करोड़ रुपये दूर सोमवार को 10 लाख 92 हजार करोड़ रुपये हो गया।

देश में सूचीबद्ध कोई कंपनी 11 लाख करोड़ का मार्केट कैप आंकड़ा आजतक नहीं छू सकी

देश में सूचीबद्ध कोई कंपनी 11 लाख करोड़ का मार्केट कैप आंकड़ा आजतक नहीं छू सकी है। आज नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर रिलायंस के दो करोड़ 45 लाख शेयरों की खरीद फरोख्त हुई। शेयर 1612.30 रु पर बंद हुआ।

राईट इश्यू ने सूचीबद्ध होने के सभी पूर्व अनुमानों को गलत साबित किया

राईट इश्यू ने सूचीबद्ध होने के सभी पूर्व अनुमानों को गलत साबित किया। रिलायंस के आंशिक भुगतान शेयरों की सोमवार को धमाकेदार लिस्टिंग हुई। शेयर 690 रु के भाव पर खुला और 710.65 रु के उच्चतम स्तर को छुआ। बाजार बंद होने पर रिलायंस के आंशिक भुगतान शेयर का भाव 698 रु था। रिलायंस के आंशिक शेयरों में डिलीवरी 59.93 फीसदी देखी गई। अधिक डिलीवरी को बाजार में निवेशकों के भरोसे के तौर पर देखा जाता है।

जियो प्लेटफॉर्म्स ने भरी रिलायंस की झोली , 5जी व जियोमार्ट के विस्तार का रास्ता साफ

विश्लेषक रिलायंस राइट्स इश्यू की शानदार लिस्टिंग की उम्मीद जता रहे थे। एक्सपर्ट का मानना था कि यह 600 से 650 रुपये के भाव पर लिस्ट हो सकता है,पर इसने सभी पूर्व अनुमानों को झुठलाकर जोरदार तरीके से बाजार में एंट्री की।

रिलायंस राइट्स इश्यू के तहत शेयरधारकों को आरआईएल ने 15 शेयरों पर एक शेयर आवंटित किया

रिलायंस राइट्स इश्यू के तहत शेयरधारकों को आरआईएल ने 15 शेयरों पर एक शेयर आवंटित किया है। इसके लिए दस रुपए शेयर का दाम 1247 रुपये प्रीमियम के साथ 1257 रुपये रखा गया था। आवेदन पत्र के साथ शेयरधारकों को 25 फीसदी यानी 314.25 रुपये चुकाने थे। बाकी बची रकम दो किस्तों में 25 प्रतिशत अगले वर्ष मई और शेष 50 प्रतिशत नवंबर में चुकानी है।

रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों से अलग आंशिक भुगतान शेयर रिलायंसपीपी के नाम से शेयर बाजारों में लिस्ट हुए हैं। इसके लिए एक अलग आईएसआईएन नंबर आईएन9002ए01024 भी जारी किया गया है।

Exit mobile version