ऑक्सीजन की आपूर्ति

राज्य सरकारें मेडिकल ऑक्सीजन की आपूर्ति सुनिश्चित करें : गृह मंत्रालय

783 0

नई दिल्ली। केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप के मद्देनजर मेडिकल ऑक्सीजन की मांग बढ़ी है। इसकी जरूरत को ध्यान में रखते हुए राज्याें से इसकी आपूर्ति सुनिश्चित करें।

फिरोजाबाद जिला अस्पताल में नमाज अदा करने वाले 27 लोगों पर मुकदमा दर्ज

यह बात केन्द्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने सभी राज्यों के मुख्य सचिवों को लिखे पत्र में कही है। बता दें कि कोरोना महामारी के मद्देनजर मेडिकल ऑक्सीजन को विश्व स्वास्थ्य संगठन की आवश्यक वस्तुओं की राष्ट्रीय सूची में शामिल किया गया है।

लॉकडाउन के संदर्भ में जारी दिशा निर्देशों में सभी तरह की चिकित्सा सामग्री और उपकरणों के निर्माण और उत्पादन की छूट दी गयी

श्री भल्ला ने कहा है कि लॉकडाउन के संदर्भ में जारी दिशा निर्देशों में सभी तरह की चिकित्सा सामग्री और उपकरणों के निर्माण और उत्पादन की छूट दी गयी है। उन्होंने कहा कि इस संदर्भ में यह स्पष्ट किया जाता है कि गैस और तरल ऑक्सीजन की सभी विनिर्माण इकाई , ऑक्सीजन सिलेंडर की निर्माण इकाई और उनकी एक स्थान से दूसरे स्थान पर ढुलाई में किसी तरह की बाधा नहीं आनी चाहिए।

योगी आदित्यनाथ बोले- जिलों में नियंत्रण कक्ष का हो 24 घंटे संचालन

इन इकाईयों में काम करने वाले कर्मचारियाें को फैक्ट्री और उनके घरों तक आने-जाने की भी अनुमति दी जानी चाहिए

इनकी आपूर्ति सुनिश्चित की जानी चाहिए। इन इकाईयों में काम करने वाले कर्मचारियाें को फैक्ट्री और उनके घरों तक आने-जाने की भी अनुमति दी जानी चाहिए। गृह सचिव ने यह भी कहा है कि इससे संबंधित सभी गतिविधियों में सामाजिक दूरी बनाये रखने का विशेष ध्यान रखा जाना चाहिए।

Related Post

Mohammad Zubair

मोहम्मद जुबैर को किया गिरफ्तार, पुलिस को इलेक्ट्रॉनिक उपकरण सौंपने से किया इनकार

Posted by - June 28, 2022 0
नई दिल्ली: फैक्ट चेकर व ऑल्ट न्यूज़ के सह-संस्थापक मोहम्मद जुबैर (Mohammad Zubair) को धार्मिक भावनाएं भड़काने के आरोप में…
Shivangi Singh

वाराणसी की बेटी शिवांगी सिंह उड़ाएगीं राफेल जेट,रचा इतिहास

Posted by - September 23, 2020 0
वाराणसी। हरियाणा के अंबाला स्थित राफेल की 17 गोल्‍डन एरो स्‍क्‍वाड्रन को पहली महिला पायलट मिल गई है। फ्लाइट लेफ्टिनेंट…