देवीपाटन मंदिर 31 मार्च तक बंद

कोरोना एलर्ट : ऐतिहासिक शक्तिपीठ देवीपाटन मंदिर 31 मार्च तक बंद

648 0

बलरामपुर। भारत-नेपाल सीमा से लगे उत्तर प्रदेश के बलरामपुर जिले में ऐतिहासिक शक्तिपीठ देवीपाटन मंदिर को कोरोना एलर्ट के मद्देनजर शनिवार से 31 मार्च तक बंद रखने का फैसला लिया है।

मंदिर बंद किये जाने का निर्णय 21 मार्च की सुबह से लागू

मंदिर के महंत योगी मिथिलेश नाथ ने बताया कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री एवं नाथ सम्प्रदाय के संरक्षक योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर मंदिर प्रशासन ने यह निर्णय लिया है। उन्होंने बताया कि मंदिर बंद किये जाने का निर्णय 21 मार्च की सुबह से लागू होगा। इस अवधि में सूरज कुंड में स्नान आदि कार्य भी प्रतिबंधित रहेगा।

CSIR-NBRI ने हर्बल सैनिटाइजर ‘क्लीन हैण्ड जेल’ की प्रौद्योगिकी हस्तांतरित की

अपने घरों में ही नवरात्रि में दुर्गा देवी के पूजन करें

उन्होंने बताया कि इस दौरान मंदिर में नियमित पूजा अर्चना ,भोग व अन्य वैदिक रीति रिवाज चलेंगे। उन्होंने बताया कि मंदिर में स्थित सूरजकुंड को भी बंद रखा जाएगा। जन सामान्य से अपील की जा रही है कि सभी लोग अपने अपने घरों में ही नवरात्रि में दुर्गा देवी के पूजन करें। मंदिर प्रबंधन ने जनता का आह्वान किया है कि मंदिर में शारदीय नवरात्रि के दौरान दस दिनों तक लगने वाले विशाल मेले का आयोजन भी नहीं किया जाएगा।

Related Post

कार्तिक मास के शुक्ल पक्ष की द्वितीया तिथि को मनाया जाता है भाई दूज, जानें इसका महत्त्व

Posted by - October 23, 2019 0
लखनऊ डेस्क। भाई दूज पर्व कार्तिक मास के शुक्ल पक्ष की द्वितीया तिथि को मनाया जाता है|  भाई दूज दीपावली…
Uttarakhand Government

उत्तराखंड सरकार और भारत पेट्रोलियम के बीच हुआ समझौता

Posted by - May 19, 2022 0
देहारादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) की उपस्थिति में उत्तराखण्ड (Uttarakhand) सरकार और भारत पेट्रोलियम कारपोरेशन लिमिटेड (BPCL) के…