विश्वनाथन आनंद

कोरोनावायरस के कारण जर्मनी में फंसे शतरंज खिलाड़ी विश्वनाथन आनंद

732 0

स्पोर्ट्स डेस्क। कोरोनावायरस के चलते जहां एक तरह पूरी दुनिया में हाहाकार मचा हुआ है, वहीं खेल की दुनिया में भी निराशा का चादर बिछ गया है। कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते प्रकोप के कारण विभिन्न खेलों के आयोजनों पर रोक लगा दी गयी है। साथ ही आवाजही पर तो पहले से ही रोक लगी हुई है।

ऐसे में जो खिलाड़ी अपनी खेल को लेकर जहां गया है वह वही थम गया है। इसी बीच भारत के स्टार शतरंज खिलाड़ी और पांच बार के विश्व चैंपियन विश्वनाथन आनंद भी जर्मनी में फंसे हुए है। विश्वनाथन आनंद जर्मनी में बुंदेसलिगा शतरंज टूर्नामेंट में भाग लेने गए थे और उन्हें सोमवार (16 मार्च) को भारत वापस लौटना था। लेकिन तमाम तरह की पाबंदियों और मुश्किल हालात को देखते हुए उन्हें जर्मनी में ही रुकना पड़ा है।

जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम से शर्मनाक घटना, खिलाड़ियों के फोन और कीमती समान चोरी

इतना ही नहीं फरवरी में जर्मनी पहुंचे आनंद ने खुद को एक हफ्ते के लिए पृथक कर लिया है। आनंद ने एक अंग्रेजी अखबार से बातचीत में बताया कि यह उनके लिए एक असामान्य सा अनुभव है, उन्हें पहली बार खुद को पृथक करना पड़ा है। फिलहाल कहा जा रहा है कि 50 वर्षीय आनंद अब महीने की आखिरी में चेन्नई वापस लौटेंगे।

Related Post

state language policy

राज्य सरकार प्रदेश भाषा नीति बनाने के लिए है अग्रसर : प्रो. सूर्यप्रसाद दीक्षित

Posted by - December 24, 2020 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश भाषा संस्थान, भाषा विभाग, उत्तर प्रदेश शासन के नियंत्रणाधीन कार्यरत स्वायत्तशासी संस्था है। उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा…
Amit Shah Home Minister

नक्सली हमले के बावजूद प्रचार कर रहे बघेल को भाजपा ने घेरा, शाह ने रद्द किए कार्यक्रम

Posted by - April 4, 2021 0
छत्तीसगढ़। नक्सल प्रभावित जिला बीजापुर में शनिवार शाम नक्सलियों ने 700 से अधिक सुरक्षाबलों को घेरकर उन पर हमला कर…