Prof. Vinay Kumar Pathak

एकेटीयू केजीएमयू के साथ मिलकर तैयार कर रहा है कोरोना से बचाव का मैटेरियल

597 0

लखनऊ। डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय से सम्बद्ध संस्थानों के विद्यार्थियों को कोरोना वायरस से बचाव के लिए सरल मोबाइल सन्देश, ई-मेल एवं सोशल मीडिया के माध्यम से जागरुक करने का कार्य किया जाएगा।

एकेटीयू के लगभग 1.68 विद्यार्थियों को सीधे उनके मोबाइल नंबर एवं ई-मेल पर उपलब्ध करवाया जाएगा

यह जानकारी विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. विनय कुमार पाठक ने दी। उन्होंने बताया कि एकेटीयू केजीएमयू के चिकित्सकों के साथ मिलकर कोरोना वायरस से बचाव के लिए मैटेरियल तैयार कर रहा है, जिसे विश्वविद्यालय के लगभग 1.68 विद्यार्थियों को सीधे उनके मोबाइल नंबर एवं ई-मेल पर उपलब्ध करवाया जाएगा।

देश के टॉप 10 स्मार्ट सिटी में यूपी के चार शहर शामिल : आशुतोष टण्डन

घर बैठे प्रभावशाली हैण्ड सेनेटाइजर और मास्क बनाने का  सिखाएगा तरीका

उन्होंने बताया कि विवि के घटक संस्थान आईईटी, लखनऊ के केमिकल इंजीनियरिंग एवं बायोटेक्नोलॉजी विभाग के आचार्यों द्वारा घर पर आसानी से प्रभावशाली हैण्ड सेनेटाइजर और मास्क बनाने के बारे में वीडियो के माध्यम से विवि के छात्र-छात्राओं को बताया जायेगा।

प्रदेश के कम से कम 756 गांवों तक कोरोना वायरस एक प्रति जागरूकता सम्बन्धी सूचना आसानी से पहुंचाई जा सकेगी

विश्वविद्यालय के कुलसचिव नन्द लाल सिंह ने सम्बद्ध संस्थानों से आवाहन किया है कि संस्थानों ने जिन-जिन गांवों को गोद लिया है। उन गांवों में लोगों को कोरोना वायरस से बचाव के सम्बन्ध में जागरुक करने के लिए अपने स्तर से प्रयास करें। उन्होंने कहा है कि विवि से प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों के 756 संस्थान सम्बद्ध हैं ऐसे में प्रदेश के कम से कम 756 गांवों तक कोरोना वायरस एक प्रति जागरूकता सम्बन्धी सूचना आसानी से पहुंचाई जा सकेगी। उन्होंने बताया कि विवि के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को जागरुक करने के लिए विवि द्वारा विवि परिसर में कई स्थानों पर कोरोना वाइरस से बचाव से सम्बन्धित पोस्टर लगाये गये हैं।

22 मार्च तक एकेटीयू की स्टूडेंट सेल रहेंगी बंद

विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक प्रो. राजीव कुमार ने बताया है कि विवि की स्टूडेंट सेल कोरोना वायरस से बचाव के लिए विवि के लखनऊ एवं नोएडा परिसर स्थित स्टूडेंट सेल 22 मार्च तक बंद रहेंगी। उन्होंने ने बताया कि ऑनलाइन माध्यम से छात्र-छात्राओं की समस्याओं का निराकरण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि यदि किसी भी छात्र एवं छात्रा को कोई भी समस्या है तो वह student.help@aktu.ac.in एवं student.query@aktu.ac.in पर मेल के माध्यम से सूचित करें। इन ई-मेल्स पर प्राप्त होने वाले आवेदनों पर तत्काल कार्रवाई की जाएगी।

Related Post

अधीर रंजन

अधीर रंजन ने पीएम मोदी और गृहमंत्री पर की आपत्तिजनक टिप्पणी, भड़की बीजेपी

Posted by - December 1, 2019 0
नई दिल्ली। लोकसभा में कांग्रेस संसदीय दल के नेता अधीर रंजन चौधरी ने रविवार को एनआरसी मुद्दे पर बड़ा विवादित…
Lucknow University

बीएड-2020-22 की महाविद्यालय स्तर से सीधे प्रवेश की प्रक्रिया खत्म

Posted by - January 1, 2021 0
लखनऊ। लखनऊ विश्वविद्यालय ने बीते अगस्त माह में आयोजित उप्र संयुक्त प्रवेश-परीक्षा बीएड-2020-22 (B.Ed-2020-22)  की महाविद्यालय स्तर से सीधे प्रवेश…
जन अधिकार पार्टी

नाबालिग पीड़िता को न्याय में देरी पर जअपा सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाएगी

Posted by - January 18, 2020 0
लखनऊ। जन अधिकार पार्टी नाबालिग पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाएगी। जन अधिकार पार्टी की…