corona-virus

कोरोना वायरस: कनाडा से लखनऊ आई महिला डॉक्टर में संक्रमण के लक्षण, मरीजों की संख्या 68

706 0

नई दिल्ली। बहुत तेजी के साथ अपने पैर पसार रहा कोरोना वायरस ने अब पूरी दुनिया में दहशत का माहौल बना दिया है। इसी को देखते हुए विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने कोरोना को विश्वव्यापी महामारी घोषित कर दिया है। डब्ल्यूएचओ के प्रमुख ने कहा कि कोविड-19 को पैनडेमिक (विश्वव्यापी महामारी) माना जा सकता है।

इसी बीच, देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 12 नए मामले सामने आए हैं। इसके बाद मरीजों के संख्या 68 हो गई है। सरकार ने 15 अप्रैल तक सभी देशों के पर्यटक वीजा निलंबित कर दिए हैं। वहीं, तमिलनाडु में एक पॉजिटिव मरीज पूरी तरह से स्वस्थ हो चुका है।

लखनऊ आई कनाडा की डॉक्टर में कोरोना की आशंका

कनाडा से लखनऊ आई महिला डॉक्टर में कोरोनावायरस के संक्रमण के लक्षण मिले हैं। उन्हें केजीएमयू में गहन चिकित्सा कक्ष में रखा गया है। वहीं डॉक्टर के नौ रिश्तेदारों को भी निगरानी में ले लिया गया है। इलाज में लगे चिकित्साकर्मियों को अलर्ट कर दिया गया है।

शेयर बाजार पर कोरोना का कहर जारी, सेंसेक्स में आई जबरदस्त गिरावट

कनाडा के टोरंटो शहर में रहने वाली महिला डॉक्टर रविवार को राजधानी पहुंची। मंगलवार को उन्हें बुखार आया। बुधवार को वह केजीएमयू पहुंचीं। सूत्रों का दावा है कि देर रात उनकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इस पर उन्हें विशेष निगरानी में रखा गया है।

Related Post

CM Dhami

सीएम धामी ने क्षतिग्रस्त सड़कें व पुश्तों के पुनर्निर्माण कार्यों का किया स्थलीय निरीक्षण

Posted by - March 24, 2023 0
देहारादून। मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने शुक्रवार को रायपुर क्षेत्र में माह अक्टूबर 2022 में आपदा से प्रभावित…
CM Dhami

मुंबई रोडशो में शामिल हुए धामी, उत्तराखंड के लिए 30,200 करोड़ के निवेश प्रस्ताव पर किया करार

Posted by - November 6, 2023 0
मुंबई/देहारादून। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने सोमवार को मुम्बई में ग्लोबल इन्वेस्टर समिट के लिए आयोजित…

दिग्दर्शक सौमित्र सिंह ने नसीरुद्दीन शाह अभिनीत फिल्म ‘द वॉलेट’ से किया अपने निर्देशन करियर का डेब्यू

Posted by - March 28, 2020 0
निर्देशक सौमित्र सिंह ने अपने निर्देशन की शुरुआत लघु फिल्म द वॉलेट से की जिसमें नसीरुद्दीन शाह और नवनी परिहार…